उत्तराखंड में 84 नगर निकायों के लिए रविवार 18 नवम्बर को मतदान हुआ. मंगलवार को आरंभ हुई मतगणना में प्रदेश भर के 1148 प्रत्याशियों का मतपेटियों में बंद भाग्य का पिटारा खुलना शुरू हो गया. अभी तक कुल 84 (मेयर- चेयरमैन) सीट में 12 सीट भाजपा और पांच सीट निर्दलीय ने जीत ली है. वहीं, तीन सीट कांग्रेस ने कब्जाई.  दूसरी ओर, वार्ड-सदस्‍य सीट में निर्दलयी का दबदबा है. इनकी कुल 1064 सीट में से 154 सीटों पर निर्दलीय, 55 सीटों पर भाजपा और 29 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्‍याशी विजय हुए हैं.

दुगड्डा नगर पालिका में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय भावना चौहान ने भाजपा की उमा जुयाल को हराया. भावना चौहान को 621 वोट मिले. भाजपा की उमा जुयाल को 216 और कांग्रेस की जसोदा देवी को 162 मत मिले. वहीं, रानीखेत चिलियानौला नगर पालिका में भाजपा को झटका मिला है. नगर पालिका अध्‍यक्ष पद पर निर्दल प्रत्‍याशी कल्‍पना देवी ने बाजी मारी है.

वहीं, उत्‍तरकाशी की नगर पंचायत नौगांव में अध्‍यक्ष पद पर भाजपा प्रत्‍याशी शशि मोहन राणा ने 1809 वोट लेकर जीत हासिल की. डीडीहाट नगर पंचायत में भाजपा की कमला चुफाल और नगर पालिका धारचुला में अध्यक्ष पद पर भाजपा की राजेश्वर ने जीत दर्ज की.

गंगोलीहाट नगर पंचायत में भाजपा की जयश्री पाठक, बेरीनाग नगर पंचायत में निर्दल प्रत्याशी हेम पंत जीत दर्ज की. नंदप्रयाग नगर पंचायत में भाजपा की हिमानी वैष्णव ने जीत दर्ज की.

नगर पंचायत लोहाघाट से निर्दल प्रत्याशी गोविंद वर्मा ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की. नगर पंचायत थराली से भाजपा प्रत्याशी दीपा देवी ने जीत दर्ज की. नगर पालिका बड़कोट अध्यक्ष पद पर कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा रावत जीतीं.





See More

 
Top