वॉट्सऐप लगातार नए फीचर्स ला रहा है. वॉट्सऐप अब, इंस्टें मेसेजिंग ऐप एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिसके जरिए यूजर्स किसी मेसेज को भेजने से पहले उसके प्रिव्यू फॉरवर्ड को देख पाएंगे. इसका मतलब है कि यूजर्स को किसी टेक्स्ट, तस्वीर, जिफ, विडियो या कोई दूसरा कॉन्टेन्ट भेजने के लिए एक और स्टेप फॉलो करना होगा. ऐसा करने से यूजर्स किसी मेसेज को फॉरवर्ड करने कसे पहले, उसे न भेजने या फिर लिस्ट में और लोगों को जोड़ने जैसी बातों के बारे में सोच पाएंगे. कुछ फीचर्स की टेस्टिंग बीटा ऐप्स पर की जा रही है. इनमें वकेशन मोड और प्राइवेट रिप्लाई जैसे फीचर्स शामिल है.

बता दें कि वॉट्सऐप ने हाल ही में प्राइवेट रिप्लाई फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी.प्राइवेट रिप्लाई फीचर के जरिए WhatsApp यूजर्स ग्रुप चैट के दौरान ही किसी एक व्यक्ति को अलग से मेसेज, वॉइस कॉल या विडियो कॉल कर सकते है. इसके लिए आपको ग्रुप से बाहर आने की जरूरत नहीं है. इस फीचर के जरिए भेजे गए मेसेज को सिर्फ भेजने वाला और रिसीव करने वाला ही देख सकता है. ग्रुप के बाकी लोगों को यह नहीं दिखेगा.

वॉट्सऐप से जुड़ी जानकारी को सबसे पहले देने वाले WABetaInfo ने ऐंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.18.325 में इस फीचर को देखा. टिप्स्टर ने बताया कि वॉट्सऐप एक फॉरवर्ड प्रिव्यू फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिससे किसी मेसेज को फॉरवर्ड करने से पहले आपको एक पॉप-अप मिलेगा, ताकि यूजर्स उसे कन्फर्म या कैंसल करने का विकल्प चुन सके. यह प्रिव्यू तब दिखेगा जबकि आप किसी मेसेज या मीडिया फाइल को दो या इससे ज्यादा कॉन्टेक्ट को भेजे. टिप्स्टर का कहना है कि फीचर आने वाले समय में उपलब्ध होगा और हो सकता है कि लेटेस्ट बीटा वर्ज़न में होने पर भी यह अभी कुछ यूजर्स को न दिखे.

प्राइवेट मेसेज भेजने के लिए आपको पहले उस मेसेज को सिलेक्ट करना है जिसका रिप्लाई आप प्राइवेटली करना चाहते है. मेसेज सिलेक्ट करने के बाद आपको ग्रुप चैट में ऊपर मौजूद तीन डॉट्स पर टैप करना है. टैप करने के साथ ही आपको यहां चार विकल्प कॉपी, मेसेज, वॉइस कॉल और विडियो कॉल दिखेंगे. इनमें से आप अपनी जरूरत का विकल्प चुन सकते है. उदाहरण के तौर पर अगर आप मेसेज को चुनते है. तो आप ग्रुप चैट से बाहर आकर ऑटोमैटिकली उस व्यक्ति चैट बॉक्स में पहुंच जाएंगे जिससे आप चैट करना चाहते है.





See More

 
Top