पाठ्यपुस्तकों में सिख इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और पार्टी के अन्य नेताओं को सोमवार को चंडीगढ़ पुलिस ने हिरासत में लिया. बादल व उनकी पार्टी के नेता पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की पाठ्यपुस्तकों के तथ्यों में बदलाव का विरोध कर रहे थे.

विरोध प्रदर्शन करते हुए अकाली दल के नेताओं ने पुलिस की दो अवरोधों को तोड़कर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के आवास पर जाने की कोशिश कर रहे थे, तभी चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने कहा कि वे इस मसले को लेकर तब तक विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे, जब तक मुख्यमंत्री सिख समुदाय से माफी नहीं मांगेंगे और स्कूली बच्चों को गलत तथ्य परोसने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेंगे.

बादल ने संवाददाताओं को बताया कि उनकी पार्टी सिख गुरुओं और सिख धर्म व संस्कृति के सम्मान की रक्षा के लिए कोई भी त्याग करने को तैयार है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जानबूझकर पिछले कुछ महीनों में दूसरी बार सिख इतिहास के साथ छेड़छाड़ की है. उन्होंने कहा कि इतिहास के तथ्यों को इस तरह से बदला गया है कि आने वाली पीढ़ी अपने धर्म व विरासत पर गर्व नहीं करेंगे.





See More

 
Top