देहरादून। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शिकायत पर कार्रवाई न होने से नाराज रायपुर थाना घेरने पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ सीधी भिड़ंत हो गई। रायपुर थाने में जमकर हंगामा हुआ है। हालात संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है।

बताया जा रहा है कि निकाय चुनावों के बाद कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अपने उत्पीड़न के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी। कांग्रेस का आरोप है कि पुलिस ने सत्ता के दबाव में आकर कोई कार्रवाई नहीं की। ये मसला जब प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह तक पहुंचा तो उन्होंने भी पुलिस से बात की लेकिन पुलिस ने रिस्पांस नहीं दिया। इसी बात से नाराज प्रीतम सिंह के नेतृत्व में सैंकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता सुबह 11 बजे के आसपास रायपुर थाने अपना विरोध जताने पहुंच गए। प्रीतम सिंह और अन्य कांग्रेसियों के पहुंचने की खबर पाकर वहां बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी पहुंच गए। थाना परिसर में ही दोनों ओर से नारेबाजी शुरु हो गई और देखते ही देखते दोनों पक्षों में धक्कामुक्की भी शुरु हो गई।

बाद में किसी तरह पुलिस वालों ने लाठीचार्ज कर भाजपा कार्यकर्ताओं को थाने से भगाया। हालांकि प्रीतम सिंह थाने में ही अपने कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई है। शुरुआत में मौके पर पुलिस का कोई भी आलाअधिकारी मौजूद नहीं था लेकिन बवाल बढ़ने के बाद मौके पर आला अधिकारी रवाना हुए।





See More

 
Top