सितारगंज : उधमसिंह नगर जिले के नगरपालिका परिषद सितारगंज से अध्यक्ष पद पर काबिज हुए हरीश दुबे ने 1867 मतों से कांग्रेस के हाजी अनवार अहमद से जीत हासिल की. लेकिन नगर पंचायत नानकमत्ता में भाजपा प्रत्याशी हार से बौखला गए औऱ इसकी शिकायत भी की. दरअसल नानकमत्ता में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के प्रेमसिंह टूर्ना ने 11 मतों से भाजपा के गुरुप्रीत सिंह चौहान से जीत हासिल की. तो वहीं भाजपा प्रत्याशी ने फिर से काउंटिंग कराने की बात कही जिससे दौबार गिनती कराई गई लेकिन वोट ज्यों के त्यों थे. जिसके बाद भी वो नहीं मानें औऱ इसकी शिकायत निर्वाचन अधिकारी से की साथ ही कोर्ट जाने की भी बात कही।

आपको बता दें नगर पंचायत शक्तिगढ़ से अध्यक्ष पद पर सुकरान्तब्रम दूसरी बार 453 मतों से कांग्रेस के रमेश राय से जीतकर भाजपा का परचम लहराया। सितारगंज से 13 वार्ड सदस्य व नानकमत्ता से 7 वार्ड सदस्य व शक्तिगढ़ से 7 वार्ड सदस्यों ने जीत हासिल की।

हार के बाद बौखलाए भाजपा प्रत्याशी, की निर्वाचन अधिकारी से शिकायत

मंडी सितारगंज में नगर निकाय चुनाव को लेकर आज नगरपालिका परिषद सितारगंज व नगर पंचायत शक्तिगढ़, नगर पंचायत नानकमत्ता की मतगणना हुई पूरी। सितारगंज नगर पालिका परिषद से निर्दलीय अध्यक्ष हरीश दुबे निर्वाचित हुए। वहीं नगर पंचायत शक्तिगढ़ के अध्यक्ष पर भाजपा के सुकरांतबरम ने दूसरी बार भी बाजी मार ली। इधर नानकमत्ता ग्रामपंचायत से नगर पंचायत बनने के बाद पहली बार हुए चुनाव में भाजपा के गुरुप्रीत सिंह चौहान व कांग्रेस के प्रेमसिंह टूर्ना में बराबर की कांटे की टक्कर रही। कांग्रेस के प्रेमसिंह टूर्ना मात्र 11 मतों से जीते। लेकिन भाजपा के प्रत्याशी गुरुप्रीत ने दुबारा फिर गिनती करायी लेकिन स्थिति ज्यों कि त्यों रही। जिसके बाद भाजपा के प्रत्याशी गुरुप्रीत ने निर्वाचन अधिकारी निर्मला बिष्ट को शिकायत दर्ज करा दी साथ ही कोर्ट जाने की भी तैयारी चल रही है।

11 मतों से जीते कांग्रेस के प्रेम सिंह टूर्ना

वहीं निर्वाचन अधिकारी निर्मला बिष्ट ने भी शांतिपूर्ण तरीक़े से चुनाव मतगणना होने की बात कही। साथ सभी निर्वाचित सभासदों व अध्यक्ष पद जीते प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र दे देने की बात कही। नानकमत्ता से 11 मतों से जीते कांग्रेस के प्रेम सिंह टूर्ना की जीत के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी गुरुप्रीत सिंह द्वारा शिकायत दर्ज कराने की भी बात कही। वही नगर निकाय चुनाव शांतिपूर्ण निपट जाने पर सभी का आभार व्यक्त किया।

वहीं अपर जिलाधिकारी ऊधमसिंहनगर उत्तम सिंह चौहान ने बताया कि नानकमत्ता के भाजपा प्रत्याशी गुरुप्रीत सिंह की शिकायत पर उन्होंने कहा उनके द्वारा शिकायती पत्र दिया गया है जिसपर उनकी शिकायत दर्ज कर ली गयी है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top