देहरादून :  दिवाली पीएम मोदी भारत चीन सीमा पर स्थित हर्षिल आर्मी कैंप में सेना जवानों और आईटीबीपी के जवानों के बीच पहुंचे. जहां पीएम मोदी ने सेना के जवानों को और itbp के जवानों को संबोधित करते हुए हौसला अफजाई की औऱ सेना के जवानों को दिवाली की बधाई दी। जिसके बाद पीएम मोदी केदारनाथ के लिए रवाना हुए.

भागीरथी नदी के तथ पर बसा है हर्षिल 

आपको बता दें हर्षिल भागीरथी नदी के तथ पर बसा है जहां आज पीएम मोदी जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं. इस मौके पर उन्होंने जवानों को मिठाई खिलाकर दीपावली की बधाई दी।

हर साल दुर्गम इलाकों में जाकर सेना जवानों के साथ मनाते हैं पीएम मोदी दिवाली

गौरतलब है कि पीएम मोदी हर साल दीपावली के दिन सीमांत क्षेत्र के दुर्गम इलाकों में जाकर सेना के जवानों के साथ मुलाकात कर उनकी हौसलाअफजाई करते हैं। इसी के तहत इस बार उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्र में वह सेना के जवानों से मिलने पहुंचे। इससे पहले 2016 में पीएम मोदी हिमाचल मे सेना के बीच पहुंचे थे और दिवाली मनाई थी.

मोदी दिल्ली से सेना के विशेष विमान से पहुंचे हर्षिल

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से सेना के विशेष विमान से 6: 47 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुचे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7:10 पर सेना के 4 एम आई -17 हेलीकॉप्टर की सुरक्षा घेरे में एयरपोर्ट से उत्तरकाशी जिले में भारत चीन सीमा पर स्थित हर्षिल के लिए रवाना हुए।

जवानों संग दीपावली मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 7.55 पर हर्षिल पहुंचे। जहां हेलीपैड के निकट गंगा किनारे छोटे शिव मंदिर में प्रधानमंत्री ने पूजा अर्चना की। गंगा को प्रणाम किया। इसके बाद पीएम मोदी महार रेजिमेंट के कैंप में पहुंचे। जहां आर्मी जवानों ने पीएम का भव्य स्वागत किया.. हर्षिल में सेना के जवानों को पीएम मोदी ने दीपावली की दी बधाई दी और मिठाई खिलाई। इस दौरान पीए मोदी आइटीबीपी के अधिकारियों व जवानों को भी मिले तथा दीपावली की बधाई दी। आर्मी सभागार में पीएम मोदी ने जवानों से संवाद किया तथा उन साथ फोटो खिंचवाई।





See More

 
Top