देहरादून : कल यानी दिवाली में पीएम मोेदी केदारनाथ पहुंच रहे हैं. जिससे पहले ही उत्तराखंड पुलिस महकमे ने कमर कस ली है. सभी जानते हैं कि केदारनाथ में भारी बर्फबारी हो रही है…जिसके चलते आम रास्तों में बर्फ की चादर चढ़ी हुई है. जिसको हटाने में उत्तराखंड पुलिस की एसडीआरएफ टीम जी जान से बर्फ को हटाने में लगी है. केदारनाथ पहुंचे आला अफसरों के बर्फ हटाने और तैयारियां करने में पसीने छूट गए। क्योंकि कल पीएम के आने से पहले रास्ता साफ करना औऱ बर्फ की मोटी चादर हटाना मुश्किल भरा है.

केदारनाथ में बर्फबारी ने शासन-प्रशासन दोनों को मुश्किलों में डाला

पूर्व में साल 28 सितम्बर 2016 को देश के राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने बाबा केदारनाथ के दर्शन किए, किंतु इससे पहले खराब मौसम ने उनके हेलीकॉप्टर को गौरीकुंड से ही वापस लौटने पर मजबूर किया था। इस बार हुई केदारनाथ में बर्फबारी ने शासन-प्रशासन दोनों को मुश्किलों में डाल दिया है। शनिवार को हुई बर्फबारी ने एक ओर केदारनाथ में तापमान में खासी गिरावट आई है.

अफसरों को है यही चिंता

सूत्रों के मुताबिक केदारनाथ में नलों से पानी जमने लगा है। ऐसे में चारों ओर गिरी बर्फ के बीच प्रधानमंत्री आखिर कैसे पुनर्नर्मिाण कार्यों का जायजा लेंगे इसकी चिंता सबको सता रही है. इसको लेकर भी अफसर खासे चिंतित हैं।





See More

 
Top