मेष:- आपके आस-पास के लोग आपके मधुर व्यवहार को देख कर हैरान रह जाएंगे. आप सबकी मदद करने के लिए आगे रहेंगे. आज आप पाएंगे कि जिन्दगी के प्रति आपका नजरिया पूरी तरह से बदल गया है. ध्यान रखें कि ये बदलाव सिर्फ बाहर से ही नहीं बल्कि भीतर से भी हो.

वृषभ:- अपनी ही उम्र के लोगों द्वारा की गई प्रशंसा आपको खुशी देगी. आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें अपने आस-पास के लोगों का साथ अपने आप ही मिल जाता है. आपको शायद ये नहीं पता कि बहुत से लोग आपके व्यक्तित्व से बहुत प्रभावित है. अब ये आपके हाथ में है कि आप अपनी छवि बनाए रखे.

मिथुन:- आज बिना किसी कारण आपके दिल में उदासी छाई रहेगी. लेकिन आप चिंता ना करें ये उदासी जल्दी ही खत्म भी हो जाएगी. इस समय आप बहुत असुरक्षित महसूस कर रहे है. लेकिन जल्दी ही आप अपनी जिंदगी में सुरक्षा और स्थिरता पाएंगे. ये डर जिंदगी की राह में छोटे-मोटे गढ़्ढ़ों जैसा ही है.

कर्क:- अपने मित्र के साथ किसी भी बहस में ना पड़ें वरना मानसिक शांति खो बैठेंगे. अगर आप अपने आप को किसी तनाव भरी परिस्थिति में पाएं तो भी शांत ही रहे. इस समय की गई कोई भी बहस आपके रिश्ते व आपकी शांति के लिए हानिकारक हो सकती है. इसलिए झगड़ों से दूर ही रहे.

सिंह:- आज आप अपनी दिनचर्या को एक नई दिशा देंगे. अपनी हमेशा काम करने की आदत छोड़ें और अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाए. अपने पुराने विचारों को त्याग कर नए विचारों को अपने जीवन का हिस्सा बनाए. आज अपने आप को नया जीवन देने का दिन है. नए विचारों से अपने जीवन में आए बदलाव को देख कर आप खुद ही बहुत खुश होंगे.

कन्या:- आज आप अपनी जिंदगी में किसी ऐसे व्यक्ति के आने की उम्मीद कर सकते हैं, जो अच्छे के लिए आपके जीवन में बहुत कुछ बदल देगा. आप अचानक ही शायद किसी ऐसे व्यक्ति से मिलें जो आपको आपके व्यावसायिक या निजी जीवन से संबंधित सलाह देगा. अपने बड़ों से सलाह लेने के लिए तैयार रहें, क्योंकि उनके अनुभव व समझ से आपको बहुत लाभ मिलेगा.

तुला:- आज के लिए आपका मूल मंत्र है -विश्वास. आपको ये जानने की कोशिश करनी चाहिए कि आप अपने ही प्रियजनों, जो कि आपसे प्यार करते हैं, पर विश्वास करने में हिचक क्यों कर रहे है. बल्कि आपको अपने परिजनों और नजदीकी दोस्तों पर पूरा भरोसा करना चाहिए. अपने रिश्तों में शक को ना आने दे.

वृश्चिक:- आज का दिन आपके लिए खुशी और संतुष्टी भरा रहेगा. ये दिन आपके लिए बड़ी सफलताओं वाला है. ये सब आपके  धैर्य, इच्छा शक्ति और कड़ी मेहनत का ही नतीजा है. ये समय आपके लिए जश्न मनाने का है. देर किस बात की है अपने दोस्तों को बुलाइये और मजे कीजिए.

धनु:- क्या आपने कभी सोचा है कि आपके घर में इतने झगड़े क्यों होते है. शायद आपको ही अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है. अगर आप और सकारात्मक और सहनशक्ति वाले व्यक्ति बन जाएं तो आप अपने घर में खुशनुमा माहौल पैदा कर पाएंगे. याद रहे गलती हर इन्सान से होती है, कोई भी सम्पूर्ण नहीं होता. अपने परिजनों के साथ इज्जत से पेश आएं परिणामस्वरूप वो भी आपके साथ वैसा ही व्यवहार करेंगे.

मकर:- आज कल जो तनाव बढ़ता जा रहा है आपको उसको सही तरीके व समझ से खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए. मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कहीं घूमने जाएं या कोई अच्छी सी किताब भी पढ़ सकते हैं आप अपने काम पर ध्यान दें और इस बात को ध्यान रखें कि आप अपने प्रयासों से किसी भी समस्या को हल कर सकते है. अपने प्रियजनों को बताएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते है. अपने घर की शांति बनाए रखने की कोशिश करे.

कुंभ:- आज आपको अपने कार्यालय और घर पर नाजुक मुद्दों को सुलझाने के लिए अपनी चतुराई और समझ का इस्तेमाल करना होगा. ध्यान रहे कि औरों को बहस करते देख कर आप भी शुरू ना हो जाए. अगर कोई आपके साथ गलत व्यवहार करे भी तो आप नम्रता से अपनी बात कहें और फिर वहां से निकल ले. सब कुछ ठीक हो जाएगा.

मीन:- इस समय आपके रिश्तों में और विश्वास बढ़ेगा. आप अपने प्रियजनों के नजदीक आएंगे और अपनी जिंदगी में उनके महत्व को जान पाएंगे. पहले आप उन पर इतना ध्यान नहीं देते थे लेकिन अब उनको गले लगा कर पहले की सभी शिकायतें और दूरियां मिटा दें, फिर देखें इससे आपकी जिंदगी में कितना बदलाव आएगा.





See More

 
Top