तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान हो रहा है. सुबह 10 बजे तक 10 फीसदी से अधिक मतदान हो चुका है. अधिकारी ने यह जानकारी दी. हैदराबाद में चुनाव अधिकारियों तक पहुंची जानकारी के मुताबिक, मतदान के शुरुआती तीन घंटों में 10.50 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण रहा है. राज्य में सभी 119 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ था. राज्य के 31 जिलों में फैले सभी 32,815 मतदान केंद्रों में मतदान हो रहा है. चुनाव अधिकारी ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में तकनीकी गड़बड़ियों के चलते कुछ मतदान केंद्रों में मतदान देर से शुरू हो पाया.

साथ ही तेलुगू फिल्म उद्योग की शीर्ष हस्तियों में शुमार सुपरस्टार के. चिरंजीवी और अक्किनेनी नागार्जुन ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के दौरान वोट डाला. टॉलीवुड से जाने-माने निर्देशक राजामौली और अभिनेता वेंकटेश, अल्लू अर्जुन ने यहां जुबली हिल्स के विभिन्न मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

उन्होंने सभी नागरिकों से बाहर निकलकर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने की अपील की. अभिनेता एवं राजनेता चिरंजीवी अपनी पत्नी के.सुरेखा के साथ आम लोगों के साथ कतार में खड़े हुए और अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

इसके बाद चिरंजीवी ने संवाददाताओं से कहा कि यह प्रत्येक का कर्तव्य है और सभी को वोट डालना चाहिए. कांग्रेस के नेतृत्व वाले पीपुल्स फ्रंट की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैं यहां एक आम नागरिक के रूप में अपना वोट डालने के लिए आया हूं.”

पिछले चार वर्षों में फिल्मों पर ध्यान केंद्रित कर रहे चिरंजीवी तेलंगाना में प्रचार से दूर रहे. लोकप्रिय अभिनेता नागार्जुन और उनकी पत्नी अमला अक्किनेनी ने भी वोट डाला. उन्होंने कहा, “यह आपका दिन है. बाहर आओ और शिकायत करने के बजाय अपना वोट डालें.”





See More

 
Top