एडिलेड|…. चेतेश्वर पुजारा (123) की शतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया ने एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 250 रनों का स्कोर बनाया.

 27 ओवर का खेल खत्म होने तक अंपायरों ने किया लंच ब्रेक का फैसला. लंच ब्रेक तक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 2 विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए थे. क्रीज पर उस्मान ख्वाजा (21) और शॉन मार्श (1) मौजूद है.

पुजारा के अलावा इस पारी में रोहित शर्मा ने 37 रन बनाए. इसके अलावा किसी अन्य खिलाड़ी ने भारत के लिए पहली पारी में कोई खास योगदान नहीं दिया. पहले दिन गुरुवार का खेल खत्म होने तक नौ विकेट के नुकसान पर 250 रन बनाए थे. मोहम्मद शमी नाबाद थे.

दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह (0) के साथ भारतीय पारी को आगे बढाने उतरे शमी को जोश हेजलवुड ने टीम के खाते में एक भी रन जोड़ने का मौका नहीं दिया और 250 के स्कोर पर ही विकेट के पीछे खड़े टिम पेन के हाथों कैच आउट करा पवेलियन की राह दिखाई.

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में हेजलवुड ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और नाथन ल्योन को दो-दो विकेट मिले. भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले पुजारा रन आउट हुए.





See More

 
Top