देहरादून : विधानसभा के आखिरी दिन सत्ता पक्ष के विधायकों ने ही पशुपालन मंत्री रेखा आर्य और सरकार को गौ सरंक्षण के मुद्दे को लेकर चौतरफा घेरा. सुरेंद्र जीना औऱ ठुकराल ने सदन में गौ रक्षा को लेकर सवाल किए जिसका मंत्री रेखा आर्य संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई.  वहीं पशुपालन मंत्री द्वारा गौ सरंक्षण के मुद्दे पर संतोषजनक जवाब ने देने पर विधानसभा अध्यक्ष ने प्रश्न को स्थगित कर दिया.

झबरेड़ा से भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल ने उठाया मुद्दा

जिसके बाद गन्ना किसानों का मुद्दा सदन में उठा. झबरेड़ा से भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल ने गन्ना किसानों के बकाया बुगतान और समर्थन मूल्य घोषित करने का सवाल सदन में उठाया.

गन्ना मंत्री प्रकाश पंत का जवाब

जिस पर गन्ना मंत्री प्रकाश पंत ने जवाब देते हुए कहा कि जल्द किसानों के लिए बकाया भुगतान और समर्थन मूल्य घोषित किया जाएगा साथ ही प्रकाश पंत ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित करने के लिए कमेटी की रिपोर्ट सरकार को मिली है.

विधानसभा अध्यक्ष ने की नाराजगी जाहिर

वहीं दूसरी तरफ विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सदस्यों के आधा-अधूरी तैयारी के साथ आने पर नाराजगी जाहिर की औऱ कहा कि विधायक मंत्री की तैयारी के साथ जवाब न देनी की बात कर रहे हैं लेकिन विधायक खुद अधूरी तैयारियों के साथ सवाल पूछ रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष ने सदस्यों से सदन की गरिमा बनाने की अपील की.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top