देहरादून : लंच के बाद विधानसभा के शीतकालीन सत्र में सदन के अंदर कार्यवाही शुरु हुई. जिसमें सदन में विपक्ष ने सरकार को गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाने को लेकर घेरा. विपक्ष ने सदन की कार्यवाही शुरु होते ही गैरसैंण के मुद्दे को उठाया जिसका संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए. गैरसैंण पर संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत के गोलमोल आरोप से विपक्ष नाराज़ हुए और विपक्ष ने सदन से बर्हिगमन किया.

भगवानपुर से कांग्रेस विधायक ममता राकेश का बीजेपी विधायक देशराज कर्णवाल पर सीधा हमला. कांग्रेस विधायक ममता राकेश ने कहा कि देशराज कर्णवाल मानसिक रोगी हो गए हैं। आगे कांग्रेस विधायक ममता राकेश ने कहा कि बाबा साहेब सिर्फ देश राज कर्णवाल के नहीं हैं.

दरअसल कांग्रेस विधायक ममता राकेश ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि रुड़की में रामनगर स्थित लेबर चौक पर अनुसूचित जाति समाज के लोगों ने नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश व भगवानपुर विधायक ममता राकेश के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला दहन किया था. जिससे ममता राकेश खासा नाराज है.

6 दिसंबर को विधानसभा के एनेक्सी भवन बाबासाहेब के पुण्य तिथि पर विधायक देशराज कर्णवाल द्वारा एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था। जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, व नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश, सहित सभी सत्ता पक्ष व विपक्ष के विधायकों को भी आमंत्रित किया गया था।

कार्यक्रम के आयोजन के लिए देशराज कर्णवाल द्वारा मुख्यमंत्री व विधानसभा अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश से भी सहमति मिल गई थी। लेकिन इसके बावजूद बाबासाहेब की पुण्य तिथि दिवस पर बाबासाहेब के चरणों में दो फूल अर्पित करने की बजाय कांग्रेसी विधायकों व नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिर हृदयेश एवं ममता राकेश के नेतृत्व में विधानसभा एनेक्सी भवन में हुए इस कार्यक्रम का विरोध किया।




See More

 
Top