शुक्रवार को देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने यूजर्स के लिए फाइबर टू होम की सेवा शुरू कर दी है और साथ ही ग्राहकों ज्यादा फायदा पहुंचाने की कोशिश की है.

यह भी माना जा रहा है कि बीएसएनएल अपनी इस सर्विस से रिलायंस जियो और एयरटेल को कड़ी टक्कर दे सकती है. आइए जानते हैं बीएसएनएल के फाइबर यू होम की सर्विस के बारे में……

बीएसएनएल की फाइबर टू होम सर्विस
बीएसएनएल अपनी इस सर्विस में अपने यूजर्स को रोजाना 35 जीबी डेटा दे रही है, वहीं इस सर्विस में यूजर्स को 1 रूपये प्रति जीबी का चार्ज देना होगा. कंपनी ने सोच समझ के इस प्लान को लॉन्च किया है, क्योंकि अब जियो भी 1400 शहरों में गीगाफाइबर शुरू करने जा रहा है.

CFA के डायरेक्टर विवेक बंसल ने कहा है कि हमें इस बात की जानकारी हैं कि देश के लोग सुपरफास्ट इंटरनेट की मांग कर रहे है और पहले से ज्यादा लोगों के पास आधुनिक तकनीक वाले गैजेट है. उन्होंने आगे कहा है कि हमें बहुत खुशी हैं कि हमने भारत फाइबर सर्विस की शुरूआत की है. यह एक अफोर्डेबल सर्विस है और यूजर को भरपूर डेटा मिलेगा.

ऐसे करें बुकिंग
बीएसएनएल ने अपनी इस सर्विस को अपनी अधिकारिक ऑनलाइन पोर्टल पर शुरू की है. बीएसएनएल के ग्राहक इस सर्विस को कंपनी के ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर भी बुकिंग कर सकते है.

बंसल ने इस खास अवसर पर कहा है कि हमारी टेक्नोलॉजी देश की सबसे बेस्ट टेक्नोलॉजी है और हम डिजीटल भारत का सपना भी पूरा करना चाहते है.

उन्होने आगे कहा है कि हम बीएसएनएल की बीलिंग की पारदर्शिता को बरकरार रखते है और साथ ही हम यूजर्स को हर सिक्योरिटी के लिए एडवाइसरी भी जारी करते है.

बता दें कि बीएसएनएल ने फाइबर टू होम से पहले अपने यूजर्स के लिए 98 रुपए का प्रीपेड प्लान ऑफर किया था. लेकिन इस प्लान में कोई भी कॉल के साथ एसएमएस की सर्विस नहीं है, पर यूजर को रोजाना 1.5 जीबी डेटा दिया जा रहा है.

इस प्लान को जियो के 98 रुपए के डेटा प्लान को टक्कर देने के लिए पेश किया था. इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को फ्री कॉलिंग के साथ डेटा और एसएमएस की सुविधा दे रही है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top