मेष:- आज के दिन की शुरूआत कुछ निराशा पूर्ण हो सकती है. लेकिन दिन का अंत संतुष्टीजनक ही होगा. आपके धैर्य और दृढता का आपके आस-पास के लोगों पर सकारात्मक असर होगा और आपकी हर समस्या खुद ही हल हो जाएगी.

वृषभ:- आज आप उन चीजों को महत्व दें जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण है. आपको अपने परिवार, दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाना चाहिए. कभी-कभी आपको ये भी लगा होगा कि हर काम में सही संतुलन ना बना पाने के कारण आपकी प्रार्थमिकताएं पूरी नहीं हो पाई है. इन मुद्दों को ले कर अगर आज आप सोच-विचार करें और योजना बनाएं तो आपके दिमाग में स्पष्टता आएगी.

मिथुन:- अगर किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ आपके रिश्ते में कोई खटास आ गई है तो आप उसे सुधरता हुआ पाएंगे. ये सुधार दोनो तरफ से किए गए प्रयासों का ही फल होगा. आगे भी ये रिश्ता यूं ही मधुरता से चलता रहे इसके लिए परिपक्वता की जरूरत है जो कि आप में है. अपनी इस अच्छाई को बनाए रखें और अपनों को ये एहसास दिलाएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते है.

कर्क:- आज आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की सोचेंगे. आपाक रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा आप अपनी जिंदगी में धर्म के महत्व को भी जानना चाहेंगे. इस राह पर चलने से आपको खुशी मिलेगी.

सिंह:- आज आपको कुछ नया करने की अपनी इच्छा पर ध्यान देना चाहिए. कुछ नया करने या नया खेल खेलने की तीव्र इच्छा आपके मन में चल रही है. आज समय है ये तय करने का कि आप जो करना चाहते हैं वो कैसे करे. आज अपनी जिंदगी से डर को निकाल देना चाहिए.

कन्या:- आपकी रचनात्मकता को आज सराहा जाएगा. आज आप दूसरों को मुश्किल समस्याओं से बाहर निकले का रास्ता भी बताएंगे. मुश्किलों को आसानी से सुलझा पाने की आपकी कला से लोग बहुत प्रभावित होंगे.

तुला:- धैर्य और दृढ़ संकल्प आज आपकी पहचान रहेंगे. आपका नम्र स्वभाव व दृढता आज सबका मन जीत लेंगे. और कुछ नहीं तो आपको एक ऐसा मजबूत इंसान बनाएंगे जो हर परिस्थिति को आसानी से संभाल सके.

वृश्चिक:- अगर आपको लग रहा है कि कुछ बातों को लेकर आपके और आपके परिवार के लोगों के बीच कोई अनबन चल रही है तो आज आपको उनको खत्म करने का प्रयास करना चाहिए. बिना किसी गलतफहमी के ये मुद्दा आसानी से सुलझ सकता है आपको केवल संप्रेषण पर ध्यान देना होगा. देखते ही देखते सारी कड़वाहट खत्म हो सकती है.

धनु:- आज आप सारा दिन दोस्तों के साथ घूमने फिरने जाएंगे जिससे आपके बहुत खुशी मिलेगी. इन दिनों आपके रिश्ते मजबूत बन रहे हैं और आपके आस-पास के लोग आपकी खुशी का स्त्रोत है. आज आप खूब मजा करें क्योंकि आप इसके हकदार है.

मकर:- आज घर के बहुत से कामों को लेकर आपका सर चकरा सकता है. लेकिन घर पर हो रही सारी गतिविधियां सकारात्मक ही रहेंगी इसलिए आप अपना काम ठीक से पूरा करे. इस समय अपनों के साथ का पूरा मजा लें लेकिन साथ ही अपने काम को भी समय पर पूरा करने की कोशिश करे. घर और बाहर के काम में संतुलन ही आज आपका मूल मंत्र है.

कुंभ:- आपके आस-पास के लोग आपके मधुर व्यवहार को देख कर हैरान रह जाएंगे. आप सबकी मदद करने के लिए आगे रहेंगे. आज आप पाएंगे कि जिन्दगी के प्रति आपका नजरिया पूरी तरह से बदल गया है. ध्यान रखें कि ये बदलाव सिर्फ बाहर से ही नहीं बल्कि भीतर से भी हो.

मीन:- उन परिस्थितियों में पड़ने से बचें जिनमें आप असुविधा महसूस करते है. अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें और बेकार की बातों में ना पड़े. जो आप हैं ही नहीं वो बनने की कोशिश करने से क्या फायदा. उस जगह पर जाने से भी क्या फायदा जहां जाना आपको पसंद ही नहीं है. कभी-कभी अकेले रहना किसी अनचाहे साथ से अच्छा ही होता है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top