नेपियर |…  कप्तान केन विलियमसन (64) की अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ जारी पहले वनडे मैच में सभी विकेट गंवाकर 157 रनों का स्कोर खड़ा किया है.

खराब रोशनी के कारण रोका गया मैच दोबारा शुरू हो गया है, लेकिन इस कारण आधे घंटे का खेल खराब हो गया था और मैच को 50 के बजाय 49 ओवर का कर दिया गया है. इसके बाद डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से टीम इंडिया को नया लक्ष्य दिया गया है और टीम इंडिया को जीत के लिए 49 ओवर में 156 रन बनाने हैं. जवाब में 26 ओवर में  टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए थे. क्रीज पर शिखर धवन (60) और विराट कोहली (41) रन बनाकर  क्रीज पर मौजूद है.

मैक्लेरेने पार्क मैदान पर जारी इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेकर सभी विकेट गंवाकर टीम इंडिया को 158 रनों का लक्ष्य दिया.

टीम इंडिया के लिए इस पारी में कुलदीप यादव ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं मोहम्मद शमी को तीन सफलताएं मिली. युजवेंद्र चहल ने दो और केदार जाधव ने एक विकेट हासिल किया.

दोनों टीमें इस सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेंगी. टीम इंडिया यहां ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीतकर आ रहा है तो वहीं किवी टीम ने अपने घर में श्रीलंका को मात दी है

टीम इंडिया ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो टीम उतारी थी उसमें दो बदलाव किए हैं। दिनेश कार्तिक के स्थान पर अंबाती रायडू को टीम में जगह मिली है तो वहीं हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के स्थान पर चाइनामैन कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में चुना गया है.

टीमें:-

टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबाती रायडू, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम लाथम (विकेटकीपर), मिशेल सैंटनर, डग ब्रैसवेल, टिम साउदी, लोकी फग्र्यूसन और ट्रैंट बाउल्ट.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top