पीएम नरेंद्र मोदी की आगरा पहुचे चुके है. मोदी वहा की जनसभा को संबोधित करते हुए कहते है आपकी सैकड़ों वर्षों की अभिलाषा गंगाजल की आपूर्ति पूरी होगी. मैं आपको बताना चाहता हूं कि नमामि गंगे मिशन के तहत यमुना नदी की सफाई भी हमारी प्राथमिकता है.

आगरा में केवल 100 दिनों के भीतर, लगभग 7 लाख गरीब लोगों का इलाज किया गया है या आयुष्मान भारत योजना के तहत अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है, जिसे लोग ‘मोदी केयर’ भी कहते हैं. साथ ही प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आगरा में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करगे.

मोदी करीब 3000 करोड़ रुपये की गंगाजल योजना आगरा के लिए समर्पित कर रहा हूं. इससे लाखों लोगों को पीने का स्‍वच्‍छ पानी मिलने वाला है. मैं आपको यह भी जानकारी देना चाहता हूं कि नमामि गंगे प्रोजेक्‍ट के तहत यमुना जी की भी सफाई होगी. एक तरह से ये पानी नहीं आगरा के जीवन के लिए अमृत धारा है. साफ पानी के चलते आगरा में आने वाले पर्यटकों को भी रुकने का मन करेगा. यह आगरा की नई जीवन धारा है

साथ ही लोकसभा में कल ऐतिहासिक बिल पास किया गया. आजादी के इतने दशकों बाद गरीबी के कारण बढ़ी असामनता को स्वीकार करते हुए उसका समाधान खोजने का प्रयास किया गया. सामान्य श्रेणी के गरीब परिवारों को शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी सेवा में आरक्षण के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया.

आगरा देश के उन शहरों में हैं जहां स्‍मार्ट सुविधाएं शुरू हो रही हैं. यहां के सीवरेज सिस्‍टम को भी विकसित किया जा रहा है. 1216 सीसीटीवी कैमरों से पूरे शहर की निगरानी आगरा में होगी. इसके लिए मॉनिटरिंग कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है. ये सुरक्षा की भी गारंटी देगा और शहरभर में सफाई व्‍यवस्‍था पर भी नजर रखेगा.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top