देश की राजधानी दिल्ली में स्वाइन फ्लू का कहर जारी है. दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में अबतक स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 10 हो गई है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में अबतक स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 10 हो गई है. जनवरी महीने में राममनोहर लोहिया अस्पताल में स्वाइन फ्लू के 22 पॉज़िटिव केस दर्ज किए गए हैं

खबरों के मुताबिक इन्हें मिलाकर दिल्ली में अब तक स्वाइन फ्लू के 580 मरीज हो चुके हैं. दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में स्वाइन फ्लू जानलेवा बनता जा रहा है. राजधानी दिल्ली में सोमवार तक 8 लोगों की स्वाइन फ्लू के कारण मौत हो गई है और 15 नए मामले सामने आए थे. नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान, गुजरात, पंजाब और महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू का सबसे ज्यादा प्रकोप है.

देशभर में 4,571 लोग स्वाइन फ्लू से पीड़ित
एनसीडीसी के डेटा के अनुसार अबतक देशभर में 4,571 लोग स्वाइन फ्लू से पीड़ित पाए गए हैं. अकेले राजस्थान में देश में सबसे ज्यादा 40 प्रतिशत मामले दर्ज किए गए हैं. राजस्थान में सबसे ज्यादा 72 लोगों की मौत हुई है,इसके बाद पंजाब 26, गुजरात 20, महाराष्ट्र 12 और दिल्ली 8 में मौतें हुई हैं.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राजस्थान में अबतक स्वाइन फ्लू की वजह से 76 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि जनवरी महीने 1976 मामले सामने आए हैं.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top