मेष:- आज आप अपनी जिंदगी में किसी ऐसे व्यक्ति के आने की उम्मीद कर सकते हैं, जो अच्छे के लिए आपके जीवन में बहुत कुछ बदल देगा. आप अचानक ही शायद किसी ऐसे व्यक्ति से मिलें जो आपको आपके व्यावसायिक या निजी जीवन से संबंधित सलाह देगा. अपने बड़ों से सलाह लेने के लिए तैयार रहें, क्योंकि उनके अनुभव व समझ से आपको बहुत लाभ मिलेगा.

वृषभ:- आज आप किसी सामाजिक समारोह में भाग लेंगे. ये समारोह आपके किसी रिश्तेदार के घर भी हो सकता है. इस समारोह में जाने से आपको बहुत खुशी मिलेगी इसलिए इस समारोह में जाना आपके लिए बहुत जरूरी है.

मिथुन:- आज कोई बड़ा आपको ऐसी सलाह दे सकता है, जो जिंदगी में आपके काम आए. आप सलाह के लिए किसी को ढ़ूंढ़ भी नहीं रहे थे, लेकिन फिर भी अचानक से आपको लाभकारी सलाह मिल जाएगी. इस सलाह के लिए सलाहकार को अवश्य धन्यवाद करें.

कर्क:- आज आपको आपने गुरु की सलाह अपने लंबे समय से चले आ रहे दुखों को खत्म करने के लिए लेनी चाहिए. आपने अपनी तरफ से सब कुछ ठीक करने की कोशिश की, लेकिन ये वक्त है अपने ऐसे ही जानकार की सलाह लेने का जो आपके करीब हो और आपकी परवाह करता हो. अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए उनकी सलाह का उपयोग करने में जरा भी ना हिचकें.

सिंह:- आपकी नम्रता और समझदारी आपके रिश्ते में आई खटास को दूर कर देंगे. आपके खोए हुए रिश्तो को वापस पाने के आपके प्रयास जरूर सफल होंगे जिससे ये रिश्ता फिर से मजबूत हो सकेगा. आपके प्रयासों से आपके बीच की गलतफहमियां दूर हो जाएंगी.

कन्या:- मिली जुली भावनाएं आज आपको दुखी रखेगी. अपने मूड पर काबू रखते हुए खुश रहने की कोशिश करें. आज आप वो ही करें जो करना आपको अच्छा लगता है फिर वो चाहे गाना गाना हो, किताब पढ़ना हो या पिर दोस्तों के साथ गप्पें मारना ही क्यों ना हो.

तुला:- आज आपका कोई अपना आपको अचंभित कर सकता है. मुद्दा आपसे संबंधित हो भी सकता है और नहीं भी. लेकिन हर हाल में आपको शांत ही रहना चाहिए और अपने प्रियजनों की मदद करने का प्रयास करना चाहिए. उनको शायद आपके साथ और मार्गदर्शन की जरूरत है. आपका फर्ज है कि आप उनको सही रास्ता दिखाएं.

वृश्चिक:- आज आपका मन किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का हो रहा है. आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा. आप अपने जीवन में धर्म के महत्व को भी जानना चाहेंगे. इस राह पर चलने से आपको खुशी व शांति मिलेगी.

धनु:- आज आप कुछ तनाव में रहेगे जिसके कारण आप अपनी जिम्मेदारियों पर भी ध्यान नहीं दे पाएंगे. आपका दिमाग अपने दोस्तों की तरफ ही लगा रहेगा. आप अपना ज्यादातर समय उनको संदेश भेजने या उनसे फोन पर बात करने में ही बिताएंगे. एक दिन की बात हो तो ठीक है लेकिन इसकी वजह से अपने जरूरी कामों को अधूरा ना छोड़ें. सब से बातचीत करने के बाद आप फिर से अपने काम पर लग जाएं.

मकर:- आज कल जो तनाव बढ़ता जा रहा है आपको उसको सही तरीके व समझ से खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए. मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कहीं घूमने जाएं या कोई अच्छी सी किताब भी पढ़ सकते हैं आप अपने काम पर ध्यान दें और इस बात को ध्यान रखें कि आप अपने प्रयासों से किसी भी समस्या को हल कर सकते हैं. अपने प्रियजनों को बताएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं. अपने घर की शांति बनाए रखने की कोशिश करें.

कुंभ:- आज आप अपनी अभी तक की सभी सफलताओं के बारे में सोचेंगे. छुट्टी के दिन आप अपने मित्रों या नजदीकी रिश्तेदारों से मिलने भी जा सकते हैं. आज आप जो किताब पढ़ेंगे उससे आपको ज्ञान मिलेगा.

मीन:- आज आपको अचानक अपने सामाजिक संबंधों से व्यावसायिक लाभ होगा. अपने इस रिश्ते का प्रयोग अपनी छवि बनाने में करें और साथ ही अपने इस व्यायसायिक संबंध को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें. क्या पता कब कौन सा रिश्ता काम आ जाए, इसलिए हमेशा अपने रिश्ते को बनाए रखें.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top