देहरादून: उत्तराखंड पुलिस में भर्ती होने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. जी हां उत्तराखंड पुलिस विभाग जल्द खाली पड़े 1400 पदों पर भर्ती कराने जा रहा है जो की फरवरी और मार्च माह तक सम्भव है.

आपको बता दें उत्तराखंड पुलिस कॉन्स्टेबल नियमावली को शासन से मंजूरी मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय के सभी सिविल पुलिस, पीएससी, आर्म्ड फ़ोर्स, फायर सर्विस सहित सभी शाखाओं में वर्षो से तैनात लगभग 1400 कॉन्स्टेबल  को हेड कॉन्स्टेबल के पद पर प्रमोशन देने की औपचारिकताएं पूरी करने में जुटा हुआ है. जिससे जनवरी के आखिर में या फरवरी माह तक पूरा कर लिया जाएगा. वहीं पदोन्नति होते ही रिक्त हुए जगहों को पुलिस विभाग भरेगा और 1400 भर्तियां निकलेंगी.

इसकी जानकारी देते हुए एडीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने बताया कि संशोधन प्रकिया पूरी होने के बाद शासन से कॉन्स्टेबल वाली नियमावली लागू हो चुकी है. जिसके बाद कुछ पेपर वर्क की औपचारिकताएं पूरी होने के बाद वरिष्ठता से लेकर परीक्षा में पास हुए सभी कॉन्स्टेबलों को हेड कॉन्स्टेबल के पद पर प्रमोशन कर दिया जायेगा. जिसके कुछ दिन बाद भर्ती प्रक्रिया शुरु की जाएगी.

वहीं एडीजी ने जानकारी देेते हुए ये भी बताया कि उत्तराखंड पुलिस नियमवाली बनने के बाद सब इंस्पेक्टरों को इंस्पेक्टर पद पर प्रमोशन दिया जाएगा तो वहीं इंस्पेक्ट को सीओ के लिए प्रमोशन मिलेगा. ऐसे में जल्द ही सब इंस्पेक्टरों की नई  भर्ती की जाएगी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top