माउंट माउंगानु|…. शनिवार को टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बे ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए हैं.

जवाब में न्यूजीलैंड ने 28.5 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 157 रन बना लिए है. हेनरी निकोलस(25) और डग ब्रैसवेल(5) रन बनाकर क्रीज पर है. मार्टिन गुप्टिल, केन विलियमसन, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर,टॉम लाथम और  कोलिन डी ग्रांडहोम आउट होने वाले खिलाड़ी है 

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और उसके बल्लेबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए किवी टीम के सामने 325 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा है.

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 96 गेंदों का सामना किया.रोहित की पारी में नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे.शिखर धवन ने 67 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों की मदद से 66 रन बनाए.

महेंद्र सिंह धोनी 48 और केदार जाधव 22  रनों पर नाबाद रहे. अंबाती रायडू ने 47 और कप्तान विराट कोहली ने 43 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बाउल्ट और लॉकी फग्र्यूसन ने दो-दो विकेट लिए. नेपियर में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

इस मैच में टीम इंडिया की कोशिश अपनी बढ़त को 2-0 करने की है तो वहीं किवी टीम बराबरी करना चाहेगी.

टीम इंडिया इस मैच में बिना किसी बदलाव के साथ उतरा है. मेजबान टीम ने हालांकि अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. मिशेल सैंटनर के स्थान पर लेग स्पिनर ईश सोढ़ी आए हैं तो वहीं टिम साउदी के स्थान पर कोलिन डी ग्रांडहोम को टीम में जगह मिली है.

टीमें:-

टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबाती रायडू, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम लाथम (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, डग ब्रैसवेल, कोलिन डी ग्रांडहोम, लोकी फग्र्यूसन और ट्रैंट बाउल्ट.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top