माउंट माउंगानुई|…. सोमवार को टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बे-ओवल मैदान पर खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच मेंपहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को 49 ओवरों में 243 रनों पर ही ढेर कर दिया.

जवाब में टीम इंडिया ने 28 ओवर में एक विकेट के नुकसान के 151 रन बना लिए है. रोहित शर्मा (62) और विराट कोहली (56) रन बनाकर क्रीज पर है. शिखर धवन आउट होने वाले खिलाड़ी 

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने उसे बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया.

न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सर्वाधिक 93 रनों की पारी खेली.अपनी पारी में टेलर ने 106 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे. उनके अलावा टॉम लाथम ने 51 रन बनाए.लाथम ने अपनी पारी में 64 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का मारा.

टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए.भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. टीम इंडिया पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है. मेहमान टीम की कोशिश इस मैच को जीत सीरीज अपने नाम करने की होगी.

अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम कर लेती है तो वह 10 साल बाज न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय सीरीज जीतेगी. इससे पहले उसने 2009 में सीरीज अपने नाम की थी. टीम इंडिया, न्यूजीलैंड में अभी तक सिर्फ एक वनडे सीरीज ही अपने नाम कर पाया है.

टीम इंडिया ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं. अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. उनके स्थान पर दिनेश कार्तिक को टीम में चुना गया है. प्रतिबंध के बाद लौट रहे हार्दिक पांड्या की अंतिम एकादश में वापसी हुई है. विजय शंकर को बाहर जाना पड़ा है.

न्यूजीलैंड ने भी एक बदलाव किया है. कोलिन डी ग्रांडहोम के स्थान पर मिशेल सैंटनर को टीम में शमिल किया गया है.

टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबाती रायडू, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम लाथम (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, डग ब्रैसवेल, मिशेल सैंटनर, लोकी फग्र्यूसन और ट्रैंट बाउल्ट.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top