मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र यूपी के वाराणसी में 15वें प्रवासी भारतीय दिवस का उद्घाटन कर दिया है. इस मौके पर सीएम योगी, राज्यपाल राम नाईक, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे.

बता दें कि संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पीएम मोदी उद्घाटन के बाद मॉरीशस के समकक्ष प्रविंद जगन्नाथ से बातचीत करेंगे. उद्घाटन में पहुंचने से पहले बावतपुर एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत किया गया.

इस दौरान उनके स्वागत के लिए सीएम योगी, राज्यपाल राम नाईक, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे. वहीं इससे पहले पीएम मोदी ने काशी पहुंचने से पहले ट्वीट भी किया उन्होंने लिखा कि काशी पहुंचने के लिए बहुत उत्सुक हूं.

15वां प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन 9 जनवरी की जगह 21 से 23 जनवरी 2019 तक आयोजित किया गया. सम्मेलन के बाद, प्रतिभागियों को 24 जनवरी 2019 को कुंभ मेला के लिए प्रयागराज जाने और 26 जनवरी 2019 को नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड का भी न्योता दिया जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 23 जनवरी 2019 को समापन अभिभाषण देंगे और प्रवासी भारतीय सम्मान पुरस्कार प्रदान करेंगे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top