मेष-:

अपने परिजनों के साथ आपके संबंध मधुर हैं. अपने रिश्तों को मधुर बनाने के लिए आपने बहुत मदद की है, प्रयास जारी रखें. आप और आपके परिजन हमेशा एक दूसरे की मदद के लिए तैयार रहते हैं. अपने परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करें आप उनके साथ कहीं बाहर पिकनिक पर या फिर फिल्म देखने भी जा सकते हैं. उनके सहयोग के लिए आप उन्हें कोई तोहफा भी दे सकते हैं.

वृषभ-:

कोशिश करें कि आज आप अपने उच्चाधिकारियों व सहकर्मियों से किसी बहस में ना पड़ें. कई बार शांत रहने में ही इंसान की भलाई होती है इसलिए आज आप जो भी करें सोच समझ कर ही करें. आपको खुशी होगी जब आप देखेंगे कि आपके शांत रहने से किस तरह बातें सुलझ जाएंगी.

मिथुन-:

आज आपकी जिंदगी में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं, सावधान रहें. अपनी कथनी पर ध्यान दें, जिससे आप अपने दोस्तों को कुछ गलत ना कह बैठें. कोई ऐसी बात ना बोलें जिससे उन्हें ठेस पहुंचे. आप शांत रह कर अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत बना पाएंगे.

कर्क-:

आज आपके घर पर खुशियां छाई रहेंगी. इस अवसर का लाभ उठाते हुए आप उन लोगों से मिल सकते हैं जिनसे आप बहुत समय से नहीं मिल सके हैं. आज आप अपनी सभी परेशानियों को एक तरफ रख दें.

सिंह-:

आज आपको अपने किसी करीबी मित्र से कोई तोहफा मिल सकता है. ये कोई ऐसी वस्तु भी हो सकती है जिसे कि आप बहुत समय से खरीदना चाहते थे. इस तोहफे के लिए अपने मित्र को धन्यवाद दें और आप भी उनहें कुछ ऐसा ही देने के बारे में सोच सकते हैं. इससे आपकी दोस्ती और मजबूत होगी.

कन्या-:

आज आपको अपने परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा. अगर आप खुद को किसी मुसीबत में पाएं तो बेहिचक अपनों से सहयोग मांग लें. जरूरत पड़ने पर आपके अपने आपकी मदद जरूर करेंगे, इसलिए मदद मांगने में कोई हिचक ना करें. आज के दिन आपको अपनों से बहुत प्यार मिलेगा.

तुला-:

किसी पारिवारिक काम से आपको शायद आज यात्रा करनी पड़े. आपको शायद विदेश यात्रा का मौका मिले इसलिए जिनके पास पासपोर्ट नहीं है वो इसके लिए आवेदन दे दें. आपकी इस यात्रा से आपको बहुत खुशी मिलेगी.

वृश्चिक-:

आज आप अपनी कलात्मकता को पहचान पाएंगे. अपनी रोज की दिनचर्या में कुछ बदलाव लाएं. छोटी-छोटी चीजें भी आपको बड़ी खुशी दे सकती हैं. आज आपको बहुत से लोगों से अपनी तेज बुद्धी के लिए सराहना मिलेगी.

धनु-:

आज आपकी प्रसिद्धी का जादू दिन भर छाया रहेगा. आए दिन आपके आराम और मौज-मस्ती का मौका मिल जाता है. ये सब आपकी कड़ी मेहनत का ही फल है. अब आप कह सकते हैं कि आपके सभी काम ठीक से चल रहे हैं क्योंकि आपने अपने काम को ले कर पहले से ही सही योजना बना रखी है.

मकर-:

आज आपको वो प्रशंसा मिलेगी जिसकी आप अपेक्षा भी नहीं कर रहे थे. आपने निस्वार्थ भाव से काम किया जिसका फल आपको अब मिलेगा. शायद आपने अपना काम बहुत मेहनत से किया है और आपको इस बात का एहसास भी नहीं था कि उच्चाधिकारी आप पर नजर रखे हुए हैं. जब आपको आपके काम के लिए सराहा जाएगा तो आपको बहुत खुशी होगी . आपको कोई इनाम भी मिल सकता है.

कुम्भ-:

आज आप जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें ताकि बाद में आपको पछताना ना पड़े. आज कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं इसलिए सावधान ही रहें. अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें और साथ ही दूसरे व्यक्ति की बात को भी ध्यान से सुन कर समझने की कोशिश करें. ऐसा करने से आप आसानी से किसी भी गलतफहमी को दूर कर सकेंगे.

मीन-:

आज आपको लगेगा कि आप बहुत भाग्यशाली हैं आपके आस-पास के लोगों को भी ऐसा ही लगेगा. आज आप अपने परिवार व कार्यालय के लोगों के लिए भी भाग्यशाली साबित होंगे. इस अवसर का फायदा उठाते हुए दूसरों की मदद करें. वो आपको इसके लिए सराहेंगे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top