मेष:-

आज आपको ऐसा ज्ञान प्राप्त करने का अवसर मिलेगा जिससे आपको लाभ होगा. ये ज्ञान आपको किसी व्यक्ति या किसी किताब से प्राप्त हो सकता है. ज्ञान कहीं से भी मिले बात ये है कि आप उसका पूरा लाभ उठाए. आज आप दूसरों के लिए मदद का स्त्रोत भी हो सकते है. ऑफिस के स्त्री सहकर्मियों से आपको लाभ होगा. मन में नकारात्मक एवं उदासीन विचार न आने दीजिएगा. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन मध्यम फलदायी है ऐसा गणेशजी कहते है.

वृषभ:-

आज आप अपने रास्ते की मुश्किलों को देख कर थोड़ा परेशान हो जाएंगे. आप इन परेशानियों से बचने की बहुत कोशिश कर रहे थे लेकिन परेशानी आ ही गई. अपने गुस्से को काबू में रखते हुए धैर्य और साहस से इन परेशानियों से उबरने की कोशिश करे. आप के लिए कार्य के प्रति एकाग्र होना सरल रहेगा. धन लाभ की संभावना है एवं धन सम्बंधि विषयों को सुयोजित करना भी संभव है. परिवारजनों के साथ समय सुखपूर्वक बीतेगा. अपने बढ़े हुए आत्मविश्वास का आप स्वयं अनुभव करेंगे.

मिथुन:-

आज आप अपने प्रियजनों की सेवा में हाजिर रहना चाहेंगे. आज जितना हो सके उतना नम्र रहने का प्रयास करें और अपने प्रियजनों के साथ पूरे प्यार से पेश आएं, वे लोग आपके इस व्यवहार के लिए आपको धन्यवाद देंगे. आज आप पाएंगे कि आज आप जो भी करेंगे उससे भविष्य में आपको लाभ जरूर होगा. शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, विशेषकर आँखों में पीड़ा हो सकती है. दुर्घटना एवं आकस्मिक खर्च के लिए तैयार रहे. भाषा एवं व्यवहार में मृदुता कायम रखे.

कर्क:-

कोई नजदीकी रिश्तेदार आज आपकी मदद को आगे आएगा. किसी चुनौतीपूर्ण समस्या का सामना करने के लिए आपको अपनों की मदद व मार्गदर्शन की जरूरत पड़ेगी. आज आपको इस बात का एहसास होगा कि आप कितने खुशकिस्मत हैं कि जरूरत पड़ने पर आपके अपने आपके साथ होते है. आपको उन्हें आपकी मदद करने पर धन्यवाद देना चाहिए. शारीरिक एवं मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा. किसी सुंदर पर्यटन स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है. पत्नी व पुत्र से सुखशांति मिलेगी. धन का सुयोजित आयोजन कर पाएँगे ऐसा गणेशजी कहते है.

सिंह:-

आप शायद कुछ अधिक तनाव से गुजर रहे हैं और इस बारे में अपने किसी दोस्त से बात करना चाहते है. बिना हिचकिचाए अपने करीबी मित्र से बात करे. अपने दिल की बात कह देने से आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा. कला एवं खेल-कूद में निपुण व्यक्तियों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का मौका मिलेगा. सरकार के साथ धन का व्यवहार सफल रहेगा.

कन्या:-

आपकी परिस्थिति चाहे जैसी भी हो हिम्मत ना हारे. आज कुछ छोटे-मोटे झगड़े होने की आशंका है. इसलिए दूसरों से अपना बर्ताव अच्छा रखे. अगर आप साहस रखें तो ये बुरा वक्त भी आसानी से बीत जाएगा. इस बात का यकीन मानें कि आप में किसी भी परेशानी से लड़ने की ताकत है. विदेशगमनोत्सुक के लिए अनुकूल परिस्थितियों का निर्माण होगा. विदेश स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलने से आनंद होगा. भाई-बहनों से व आर्थिक रूप से लाभ होगा.

तुला:-

अगर आपको काम के सिलसिले में या निजी काम के लिए किसी यात्रा पर जाना था तो किसी कारण आपकी इस योजना में बाधा आ सकती है. या तो आपकी यात्रा कुछ दिनों के लिए टल सकती है या फिर आपकी योजना पूरी तरह से बदल सकती है. लेकिन इस बदलाव के कारण आप नाराज ना हो. नए संबंध अनिष्टकारक हो सकते है. आर्थिक संकट आ सकता है. ऐसे समय में ईश्वर की आराधना एवं आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान कर सकती है.

वृश्चिक:-

आपकी संप्रेषण कला और दृढ़-निश्चय आज आपको कई समस्याओं को हल करने में आपकी मदद करेगी. जब आपको सफलता मिलेगी तो आप जान पाएंगे कि इन तत्वों का आपके जीवन में कितना महत्व है. आखिर आपको वो मिल ही जाएगा जो आपको चाहिए. समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. मित्रों- स्वजनों के साथ घूमना-फिरना आनंदप्रद हो सकता है.

धनु:-

आज का दिन आपके लिए शांति और सुकून ले कर आएगा. आज आपका मन अपने प्रियजनों से मिलने को करेगा. इन खूबसूरत लम्हों का पूरा लाभ उठाएं दोस्तों के साथ घूमने फिरने जाएं और अपने तनाव को दूर भगाए. आपका शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. व्यवसाय पर भी दिन लाभदायी रहेगा. सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और आर्थिक लाभ होगा.

मकर:-

अगर आप सोचते हैं कि आप किसी जगह अच्छी तरह से बस गए हैं तो एक बार फिर सोच ले. शायद आज आपको अपना घर बदलने की जरूरत पड़े. आप शायद खुद ही घर बदलना चाहेंगे लेकिन अगर आपको बिना इच्छा के भी घर बदलना पड़े तो भी निराश ना हो. ये बदलाव आपके लिए शुभ ही रहेगा. संतानों के साथ मतभेद होने की संभावना है व उनके आरोग्य की चिंता भी रहेगी. गणेशजी उपरोक्त परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए सलाह देते हैं कि आज के दिन प्रतिस्पर्धियों के साथ विवाद में न उतरे.

कुंभ:-

आज आप घर पर थोड़ा सावधान रहें क्योंकि झगड़ा होने की प्रबल संभावना है. बेकार के झगड़ों से बचे. ग्रह कुछ ऐसा योग बना रहे हैं कि घर पर अशांति रहे. इसलिए आपको अपनी भावनाओं को काबू में रखते हुए इस बात का ध्यान रखना है कि घर पर झगड़ा ना हो. अपना दिमाग ठंडा रखें सही सूझ-बूझ से परिस्थिति को संभाले. आज के आयोजित हर कार्य अच्छी तरह से संपन्न होंगे. स्त्रीयों के सौंदर्य प्रसाधन के पीछे खर्च होगा. जमीन- मकान- वाहन आदि के दस्तावेजी कार्यों के दौरान खास सावधान रहिएगा.

मीन:-

आज आप दूसरों के सामने अपनी छवि सुधारने में ही लगे रहेंगे. आपको सलाह दी जाती है कि आप दूसरों को बदलने की बजाय अपने आपको बदलने की कोशिश करें और ये बदलाव केवल बाहर से ना होकर अंदरूनी होना चाहिए. अगर आपका दिल अच्छा होगा तो आपकी अच्छाई अपने आप ही बाहर आ जाएगी. आपकी अच्छाई के कारण सामने वाला खुद ही आपके साथ अच्छा व्यवहार करने लगेगा. किसी पर्यटन स्थल की सैर से मन अति प्रसन्न रहेगा. स्वजनों से निकटता बढ़ेगी. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top