मेष-:

आज आपकी रोज की दिनचर्या बदल जाएगी. ये शायद आपके घर में शादी के समारोह की वजह से हो. आप इस समारोह में खूब मजा करेंगे और उन रिश्तेदारों से मिलेंगे जिन से आप बहुत दिनों से नहीं मिल पाए हैं. आज किसी निश्चित हेतु के लिए कार्य करने कि प्रेरणा मिलेगी. छोटे प्रवास का योग है. महिलाओं को आज वाणी पर संयम रखने कि गणेशजी सलाह देते हैं.

वृषभ-:

आज विद्यार्थियों का मन किताबों से हट कर अपने दोस्तों के साथ मजे करने को करेगा. जो लोग रात दिन एक करके मेहनत कर रहे थे वो थोड़ा आराम कर सकते हैं. लेकिन अपनी पढ़ाई और मस्ती में संतुलन बना कर रखें. वाद-विवाद या चर्चा में आपके हठीले स्वभाव से घर्षण की संभावना है. आज आप वाक्चातुर्य से किसी को रिझा सकते हैं. भाई-बहनों में प्रेम बना रहेगा.

मिथुन-:

आज आपका अपने परिवार के लोगों के साथ झगड़ा होने की प्रबल संभावना है. इसलिए जरा अपनी कथनी पर काबू रखें. अगर आप किसी करण उत्तेजित हो भी जाएं तो बात को समझते हुए अपने गुस्से पर काबू रखें. किसी बहस में पड़ने से आपकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ेगा. आर्थिक दृष्टि से आपके लिए आज का दिन लाभदायी है. अधिक खर्च पर संयम रखें. आज मन से नकारात्मक विचारों को निकाल देने की सूचना गणेशजी देते हैं. आपके किसी प्रियजन या मित्र से उपहार पाकर मन प्रफुल्लित रहेगा.

कर्क-:

आप कुछ दिनों से समझ नहीं पा रहे कि आपको क्या करना है. लेकिन आपकी सोच में स्पष्टता आ ही जाएगी. इस अवसर का फायदा उठाते हुए आज आप अपने सभी रुके हुए काम कर लें. जल्दी से उन सभी विचारों को एक कागज पर लिख लें जो आपके दिमाग में आ रहे हैं वरना हो सकता है आप उन्हें भूल जाएं.

सिंह-:

आज आपके घर पर शांति बनी रहेगी. अपनी घरेलु जिंदगी को सुधारने में आपने बड़ा योगदान दिया है. आज आपको अपने प्रयासों का फल मिलेगा जिससे आपकी जिंदगी ही बदल जाएगी. अब आप व आपके परिवार के लोग एक-दूसरे को आसानी से समझ पा रहे हैं. अपने प्रयास जारी रखें और खुशहाल जीवन का मजा लेते रहें.

कन्या-:

एक के बाद एक समस्या के कारण आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती है. इसका उपाय यह है कि आप एक-एक करके ही समस्याओं को सुलझाएं . अगर आपसे ये समस्याएं नहीं सुलझ रहीं है तो उन लोगों से मदद लें जिन पर आप विश्वास कर सकते हैं. मुश्किलों को ले कर ज्यादा परेशान ना हों. क्योंकि इनका आना-जाना तो लगा ही रहता है.

तुला-:

आज आप खुद को काम के बोझ तले दबा हुआ पाएंगे. ये परेशानियां काम और घर दोनो से संबंधित हो सकती हैं. आज आपको शांत रह कर अपनी प्रथमिकताएं तय करनी होंगी. पूरी कोशिश करें कि आप काम और घर दोनो में से किसी को भी नजरअंदाज ना करें. इससे सब कुछ जल्दी ही ठीक हो जाएगा.

वृश्चिक-:

आज आपका सामाजिक जीवन बहुत सी गतिविधियों से भरा रहेगा. आप अपने देस्तों के साथ खूब मजा करेंगे और साथ ही अपने काम में मिली सफलता का भी मजा लेंगे. इस समय का पूरा आनन्द लें क्योंकि बाद में आपको बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. नए सम्बंध स्थापित करने से पहले गंभीरता से विचार करें. अधिक खर्च होने से हाथ तंग रहेगा. ईश्वर की आराधना तथा नाम-स्मरण से लाभ होगा.

धनु-:

आज आप अपने परिवार के साथ किसी खास प्रयोजन का जश्न मनाएंगे या फिर कहीं बाहर घूमने जाएंगे जिससे आपको बहुत खुशी मिलेगी. आज का दिन अपनों के साथ कहीं पिकनिक पर जाने के लिए बहुत ही अच्छा है. आपको खूब मजा आएगा. अपने परिवार के साथ समय बिताने से एक मजबूत रिश्ते के रूप में शुभ परिणाम मिलेंगे. आज आपके रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी. आज अपने परिवार के साथ समय बिताने व अपने रिश्तों को मजबूत करने का दिन है.

मकर-:

आज का दिन दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने के लिए बहुत अच्छा है. अपनी सारी परेशानियों को भूल कर मजा करें. आज आप अपने सभी विचारों को खुल कर व्यक्त कर सकते हैं. अच्छा होगा कि इस मौके का लाभ उठा कर आप खुद को तरो ताजा कर लें. नौकरी में सहकर्मियों की तरफ से सहयोग प्राप्त होगा. व्यापारियों को कानूनी परेशानी हो सकती है. विदेश के साथ व्यापार बढ़ेगा. शत्रुओं पर विजय मिलेगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

कुम्भ-:

आज दिन भर असंतुष्टी की भावना बनी रहेगी. धैर्य से अपनी इस असंतुष्टी का कारण ढ़ूंढ़ने की कोशिश करें. अपनी समस्या का समाधान खोजने की कोशिश करें. अंधकार से भरा ये वक्त जल्दी ही बीत जाएगा. लेखनकार्य या सृजनात्मक कृतियों की रचना करने के लिए दिन अच्छा है. बौद्धिक चर्चा में भाग लेने का अवसर मिल सकता है. आकस्मिक खर्च का योग है. पेट से सम्बंधित व्याधियों से सावधान रहें.

मीन-:

आपके परिवार का कोई सदस्य अथवा कोई मित्र आपको निराश कर सकता है और आपके सामने कोई परेशानी भी खड़ी कर सकता है. गुस्से में आकर शायद आप उन्हें डांटना चाहें लेकिन अच्छा होगा कि आप उसे प्यार से ही समझाएं. उनको सजा देने की बजाय प्यार से समझाना ही ठीक होगा तभी उन्हें अपनी गलती का एहसास होगा.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top