प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को यहां कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव नए प्रधानमंत्री को चुनने के लिए नहीं होगा, बल्कि तानाशाह भाजपा सरकार को हटाने के लिए होगा. तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी की ओर से आयोजित यूनाइटेड इंडिया रैली में आम आदमी पार्टी(आप) के संयोजक केजरीवाल ने कहा कि जो सच में देश के बारे में सोचते हैं और खुद को एक सच्चा भारतीय मानते हैं, उन्हें मोदी-शाह की जोड़ी को हटाने के बारे में सोचना चाहिए.

आप प्रमुख ने कहा, कई लोग मुझसे पूछते हैं कि अगर मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे तो फिर कौन प्रधानमंत्री बनेगा. मैं आप सभी को कहना चाहता हूं कि 2019 का चुनाव प्रधानमंत्री चुनने के लिए नहीं होगा, बल्कि मोदी-शाह की जोड़ी को हटाने के लिए होगा. दोनों पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने बीते पांच वर्ष में वह कर दिखाया, जो पाकिस्तान 70 वर्षो में नहीं कर सका.

उन्होंने कहा, बीते 70 वर्षो में, पाकिस्तान ने देश को कमजोर करने का लगातार प्रयास किया है, पाकिस्तान इन सालों में देश में नफरत फैलाने में नाकाम रहा, लेकिन मोदी-शाह की जोड़ी ने इसे पांच वर्षो में ही कर दिया. उन्होंने देश में नफरत का बीज बो दिया. दोनों मिलकर देश को बर्बाद कर देंगे. वे देश को बांट देंगे. केजरीवाल ने यह भी कहा कि उन्होंने अपने शासन में देश को तबाह कर दिया.

केजरीवाल ने कहा, देश के युवा नाखुश हैं. उन्होंने मोदी को वोट दिया, क्योंकि उन्होंने रोजगार देने का वादा किया था. मोदी ने नौकरी देने के बदले, नोटबंदी लागू कर दिया, जिससे देश में 1.25 करोड़ नौकरियां समाप्त हो गईं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में महिला, किसान, दलित और मुस्लिम खुश नहीं हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने जीवन के अंत तक सत्ता में रहने के लिए एडोल्फ हिटलर ने जर्मनी के कानून को बदल डाला था. केजरीवाल ने कहा, उसी प्रकार मोदी-शाह की जोड़ी देश के लिए सबसे बड़ा खतरा है. केजरीवाल ने कहा, शाह ने हाल ही में एक रैली में कहा था अगर भाजपा 2019 में जीत जाएगी तो, वे 2050 तक सत्ता में रहेंगे.

उन्होंने कहा, अगर मोदी दोबारा सत्ता में आ गए तो, भाजपा संविधान बदल देगी और लोकतंत्र व चुनाव को समाप्त कर देगी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने भी केजरीवाल को परेशान करने के लिए मोदी-शाह की जोड़ी पर हमला बोला.

उन्होंने कहा, केजरीवाल लोगों के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन वे केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल दिल्ली सरकार को परेशान करने के लिए कर रहे हैं.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top