स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने एसएससी स्टेनोग्राफर(Grade C & D) के ऐडमिट कार्ड जारी कर दिए है. ऐडमिट कार्ड को आप स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर जाकर डाउनलोड कर सकते है. यह एग्जाम 5 फरवरी से 7 फरवरी 2019 तक आयोजित किए जाएंगे. एग्जाम का आयोजन देशभर के विभिन्न सेंटर्स पर होगा. इन पदों के लिए 22 अक्टूबर 2018 को नोटिफिकेशन जारी की गई थी जबकि 19 नवंबर 2018 इन पदों के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख थी.

आवेदक अपना ऐडमिट कार्ड रजिस्टर्ड आईडी या रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर डाउनलोड कर सकते है. अगर उनके पास आईडी या रोल नंबर नहीं है तो वो दूसरा विकल्प चुनकर भी ऐडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है. एग्जाम को लेकर एसएससी कड़ी सतर्कता बरत रहा है. एग्जाम में बैन आइटम लेकर अगर कोई कैंडिडेट पहुंचता है तो उसे आगे से एसएससी के सभी एग्जाम से भी बैन कर दिया जाएगा इसलिए आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वो अपने साथ किसी भी तरह के बैन आइटम लेकर न पहुंचे.

एसएससी स्टेनोग्राफर एग्जाम कंप्यूटर आधारित होगा. इन पदों के लिए चयन दो चरणों में होगा. पहले चरण में लिखित एग्जाम होगा जबकि दूसरे चरण में स्किल टेस्ट होगा. लिखित एग्जाम में सफलता पाने वाले आवेदकों को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top