बुधवार को यूपी के लिए भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा  लखनऊ पहुंचे, और उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी 2019 के चुनाव में जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी. इस दौरान उनके साथ चुनाव सह प्रभारी गोवर्धन झाड़पिया, नरोत्तम मिश्रा और दुष्यंत गौतम भी हैं. नड्डा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, हम प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन का मुकाबला करने के लिए पहले से तैयार थे. हम 2019 में जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे. भाजपा प्रदेश में 50 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल करेगी.

उन्होंने कहा, सपा-बसपा गठबंधन का एजेंडा सिर्फ मोदी जी को हटाना है. इसे हम बेनकाब करेंगे, यह हमारी जिम्मेदारी है. हम प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) और अध्यक्ष(अमित शाह) का संदेश लेकर यहां आए हैं. हमारा विश्वास है उप्र से हमें पूरा समर्थन मिलेगा.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, इस सरकार में जितना गरीबों के लिए काम हुआ है, उतना पहले कभी नहीं हुआ. मोदी सरकार देश के 30 करोड़ लोगों को सामाजिक सुरक्षा के दायरे में लेकर आई है. देश के 55 करोड़ लोगों को मोदी सरकार स्वास्थ्य सुरक्षा दे रही है. प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ हुआ है. चार लाख करोड़ रुपये डीबीटी के जरिए ट्रांसफर हुआ है. केंद्र ने उज्‍जवला योजना की शुरुआत कर करोड़ों गरीबों को लाभ पहुंचाया है.

नड्डा ने कहा, केंद्र सरकार ने हाल ही में सामान्य वर्ग के लिए 10 फीसदी आरक्षण दिया है. हमारे अन्य वर्ग हैं, जिन्हें प्रतिनिधित्व नहीं मिल रहा है, उन्हें आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. नड्डा ने राफेल मुद्दे पर कांग्रेस के आरोपों के बारे में कहा कि उस पार्टी के पास कोई मुद्दा शेष नहीं है, इसलिए इस तरह के मुद्दे क्रिएट करते हैं, जबकि जनता सच्चाई जानती है.

चुनावी तैयारियों पर उन्होंने कहा, भाजपा प्रधानमंत्री मोदी व अध्यक्ष अमित शाह का संदेश लेकर घर-घर जाएगी. हमें विश्वास है कि जनता का हमें पूर्ण समर्थन मिलेगा.

नड्डा ने कहा, 2014 में हमारी गठबंधन के सहयोगियों के साथ 73 सीटें थीं. इस बार यह संख्या 74 होगी, लेकिन कम नहीं होगी. अपना दल (एस) से विवादों पर उन्होंने कहा कि राजग उप्र में अपने सभी सहयोगियों के साथ पूरी क्षमता से चुनाव में उतरेगा और जीत के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर देगा.

नड्डा ने कहा, 2014 के बाद प्रदेश में भाजपा का विस्तार हुआ है. उप्र में संगठन की ताकत बढ़ी है. जीत के सभी चिराग हमारे पास हैं. चुनाव फिजिक्स की तरह होता है, केमिस्ट्री नहीं. वहीं, प्रदेश में कई सह चुनाव प्रभारी नियुक्त किए जाने पर उन्होंने कहा कि जब पलटन बढ़ती है तो उसे संभालने वालों की संख्या भी बढ़ती है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, भाजपा का चुनाव, देश को विकास व प्रगति पर ले जाने को लेकर है. हम समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करते हैं. भाजपा को देश और उप्र की जनता भरपूर आशीर्वाद देगी. हम 74 होंगे. जिस तरीके से साढ़े चार सालों में काम हुए हैं, मोदी जी के प्रति समर्थन पर जनता ने अपना विचार बनाया है, उसमें सफलता ही मिलेगी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top