हुआवेई समूह की प्रमुख स्मार्टफोन ई-ब्रांड ऑनर ने मंगलवार को ऑनर व्यू20 लांच किया, जिसकी कीमत 37,999 रुपये से शुरू होती है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि ऑनर व्यू20 के 6जीबी प्लस 128जीबी वैरिएंट दो रंगों मिडनाइट ब्लैक और सफायर ब्लू में मिलेगा, जिकी कीमत 37,999 रुपये है. जबकि इसका 8जीबी प्लस 256जीबी वैरिएंट फैंटम ब्लू रंग में मिलेगा जिसका मूल्य 45,999 रुपये है. ये दोनों वैरिएंट 30 जनवरी की मध्य रात्रि से अमेजन डॉट कॉम पर उपलब्ध होंगे.

कंपनी ने कहा कि नए ऑनर व्यू20 में विश्व की आठ फस्र्ट टेक्नोलॉजीज है, जिसमें 48एमपी एआई कैमरा, आल व्यू डिस्प्ले, विश्व की प्रथम इनस्क्रीन फ्रंट कैमरा डिजाइन, ड्यूल एनपीयु के साथ 7एनएम प्रोसेस के निर्मित किरीन 980 एआई चिपसेट, ए76 कोर्टेक्स आधारित सीपीयू, माली-जी76 जीपीयु, 1.4जीबीपीएस कैट21ए मॉडेम और एसओसी समर्थित 2133एमएचजेड एलपीडीडीआर4एक्स रैम जैसी विशेषताएं शामिल है.

हुआवेई इंडिया के उपाध्यक्ष एलन वांग ने कहा, “भारत में ऑनर व्यू20 को लॉन्च करके हमें बेहद खुशी हो रही है. हम उपभोक्ता की भावना और उनकी अपेक्षाओं से अधिक कार्यकुशल स्मार्टफोन की उनकी जरुरत समझते हैं. विश्व की अभी तक की आठ अभूतपूर्व प्रौद्योगिक प्रगति से भरा ऑनर व्यू20 उत्कृष्ट और दमदार स्मार्टफोन मुहैया करने की हमारी प्रतिज्ञा की पुष्टि करता है. हमें आशा है कि भारत में इस स्मार्टफोन को शानदार सफलता मिलेगी.”

ऑनर व्यू20 का रियर कैमरा सोनी आइएमएक्स586 से लैस विश्व का पहला 48एमपी एआई कैमरा है, जो 1/2 इंच आकार का सीएमओएस और क्वैड बाएर श्रेणी में समतुल्य 1.6 यूएम पिक्सेल्स से सुसज्जित है. इसमें लगा किरीन 980 चिपसेट से वर्धित सेंसर नया 48एमपी ए आई अल्ट्रा क्लैरिटी मोड को सपोर्ट करता है और कई गुणा जूम करने पर भी बेमिसाल बारीकियों तथा स्पष्टता के साथ फोटो प्रस्तुत करता है.

कंपनी ने बताया कि एक और नया कैमरा, जो 3डी कैमरा है, फोटोग्राफी और विडियोग्राफी में नए आयाम उत्पन्न करने की क्षमता रखता है और बेहतर उपयोगिता एवं आनंद प्रदान करता है. यह 3डी कैमरा प्रकाश के सिग्नल के उड़ान के समय पर आधारित वस्तु के आकार पर सूचना संग्रह करता है और डेप्थ सेंसिंग, स्केलेटल ट्रैकिंग तथा रियल टाइम मोशन कैप्चर करता है. इस कैमरे की बदौलत ऑनर व्यू20 को गति-नियंत्रित गेमिंग कंसोल में बदला जा सकता है और इस तरह आप इस पर 3डी मोशन गेम्स खेल सकते हैं. यह फंसी स्कीइंग और फैंसी डार्ट्स को सपोर्ट करता है जिन्हें गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

ऑनर व्यू20 किरीन 980 एआई प्रोसेसर के लैस है, जो विश्व के प्रथत ड्यूल एनपीयु के साथ विश्व का पहला 7एनएम मोबाइल एआई चिपसेट है, जो 10एनएम चिपसेट की तुलना में फोन स्पीड को 20 फीसदी तक तथा पॉवर दक्षता को 40 फीसदी तक बढ़ा देता है. इसका ड्यूल एनपीयु प्रति मिनट 4500 इमेज को पहचान सकता है जो पिछले जनरेशन की तुलना में लगभग 120 फीसदी ज्यादा है. इसका श्रेय नौ कुलिंग टेक्नोलॉजी को जाता है जो ज्यादा गर्म होने से बचाता है और सीपीयू को उच्च फ्रीक्वेंसी पर स्थिरतापूर्वक चलने में मदद करता है. विश्व का पहला माली जी76 जीपीयु के साथ जीपीयु टर्बो 2.0 फोन का गेमिंग परफॉरमेंस बढ़ाकर सुखद अनुभव प्रदान करता है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top