मेष:-

आज आप अपने अधूरे सपनों को ले कर कुछ निराशा सी महसूस करेंगे. निराशा में समय व्यर्थ ना गंवाएं बल्कि ये सोचें कि आप किस तरह से अपने सपनों को पूरा कर सकते है. अगर आप सही तरीके और आत्म-विश्वास के साथ आगे बढ़ें तो अवश्य ही सफल हो पाएंगे. शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे. मित्रों तथा स्वजनों की ओर से उपहार मिलेगा. उनके साथ समय आनंद में व्यतीत होगा. उनके साथ किसी समारोह या पर्यटन में जाने की संभावनाएँ दिख रही है. सदभावना के साथ किये गये परोपकारी कार्य आपको आंतरिक खुशी देंगे.

वृषभ:-

आज आपको घर के बड़े-बुजुर्गों के साथ कुछ समय बिताना चाहिए. वो चाहे आपसे कुछ कहें या ना कहें लेकिन वो भी आपका साथ चाहते है. उनकी सेहत के बारे में पूछें और जानने की कोशिश करें कि कहीं उन्हें डॉक्टरी जांच की आवश्यकता तो नहीं है. अपने घर के इन प्यारे से सदस्यों के साथ समय बिताना आपको बहुत अच्छा लगेगा. परिश्रम का अपेक्षित परिणाम नहीं मिलने के बावजूद आपके काम में तत्परता और कुशलता आपकी प्रगति में सहायक होंगे. विद्यार्थी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. प्रिय व्यक्ति की मुलाकात संभव हो सकेगा. पेट की तकलीफ परेशान करेगी.

मिथुन:-

आज आप जो भी निर्णय लें बहुत सोच-समझ कर लें क्योंकि बाद में जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के लिए आपको पछताना पड़ सकता है. अपनी राह जल्दी में ना चुनें नहीं तो आपको लगेगा कि आपने गलत निर्णय लिया. सोच समझ कर लिए गए फैसले अंत में आपको खुशी देंगे. अत्यधिक भावनाशीलता आपकी दृढ़ता को कमजोर करेगी. पानी तथा अन्य तरल पदार्थों से सावधान रहे. परिवार या जमीन से सम्बंधित मामलों पर चर्चा और प्रवास टालने की गणेशजी सलाह देते है. शारीरिक और मानसिक स्वस्थता का अभाव रहेगा.

कर्क:-

आज आपका मन करेगा कि आप कहीं बाहर जाएं और लोगों से मिले. आज आप अपनी जिंदगी को लेकर कुछ तनाव में है. आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने क्यों नहीं चले जाते. अगर आज आप किसी सामाजिक समारोह में जा रहे हैं तो वहां आपको बहुत से लोगों से मिलने का मौका मिलेगा. शुभ कार्य का आरंभ करने के लिए आज का दिन गणेशजी अनुकूल बताते है. कार्य सफलता और प्रिय व्यक्ति के साथ होने से आप आनंदित रहेंगे. आर्थिक लाभ और भाग्य वृद्धि की संभावनाएँ है. छोटी यात्रा होगी. मान- सम्मान में वृद्धि होगी.

सिंह:-

आज आप अपने परिवार और दोस्तों को उनकी मदद के लिए सराहेंगे. उनको उनकी मदद के लिए धन्यवाद अवश्य दें ये आपके रिश्ते व सेहत दोनो के लिए ही अच्छा होगा. उनके प्रति आप जितना प्यार दिखाएंगे आपको उतनी ही खुशी होगी. आज वो दिन है जब आपको अपने प्रियजनों को कुछ देना चाहिए, उन्होंने भी तो आपको इतना कुछ दिया है. अपनी प्रभावशाली वाणी से अन्य लोगों का ध्यान केंद्रित कर सकेंगे. आय की अपेक्षा खर्च अधिक होगा. उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी. निर्धारित कार्यों में कम सफलता मिलेगी, ऐसा गणेशजी बताते है.

कन्या:-

परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने से आपके रिश्तों में और मजबूती आएगी. याद रखें कि खुद को तरोताजा महसूस करने के लिए परिवार के साथ समय बिताने से ज्यादा अच्छा कोई विकल्प हो ही नहीं सकता . इन सुनहरे पलों का पूरा आनंद लें और अपने जीवन को जी भर कर जिए. आप अपनों के साथ समय बिताने के लिए उनके साथ किसी छोटी सी यात्रा पर भी जा सकते है. शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी.आनंद की प्राप्ति, जीवनसाथी की निकटता और प्रवास- पर्यटन से आपका आज का दिन खुशहाल रहेगा.

तुला:-

क्या आपने कभी सोचा है कि आपके घर में इतने झगड़े क्यों होते है. शायद आपको ही अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है. अगर आप और सकारात्मक और सहनशक्ति वाले व्यक्ति बन जाएं तो आप अपने घर में खुशनुमा माहौल पैदा कर पाएंगे. याद रहे गलती हर इन्सान से होती है, कोई भी सम्पूर्ण नहीं होता. अपने परिजनों के साथ इज्जत से पेश आएं परिणामस्वरूप वो भी आपके साथ वैसा ही व्यवहार करेंगे. सगे- सम्बंधियों के साथ अनबन होगा. मनोरंजन या घूमने- फिरने के पीछे पैसे खर्च होंगे. कामेच्छा प्रबल रहेगी. शारीरिक, मानसिक व्यग्रता कम करने के लिए आध्यात्मिकता सहायक साबित होगी.

वृश्चिक:-

आज आपको उनके साथ समय बिताना चाहिए जो बहुत लंबे समय से आपके साथ कुछ पल बिताने का इंतजार कर रहे है. अपने दोस्तों से मिलें या फिर अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताए. आपको उनके साथ कुछ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा और आपको एहसास होगा कि वो आपके लिए कितना मायने रखते है. पुत्र तथा पत्नी से लाभ होगा. बुजुर्ग और बुजुर्गबंधु भी आपके लाभ में निमित्त बनेंगे. स्नेहीजनों एवं मित्रों की तरफ से सौगात मिलेंगे. उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि बनी रहेगी. सांसारिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे, ऐसा गणेशजी कहते है.

धनु:-

आज आप अपनी दिनचर्या को एक नई दिशा देंगे. अपनी हमेशा काम करने की आदत छोड़ें और अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाए. अपने पुराने विचारों को त्याग कर नए विचारों को अपने जीवन का हिस्सा बनाए. आज अपने आप को नया जीवन देने का दिन है. नए विचारों से अपने जीवन में आए बदलाव को देख कर आप खुद ही बहुत खुश होंगे. व्यापार में भी आपका आयोजन व्यवस्थित होगा. व्यापार के कारण बाहर कहीं प्रवास हो सकता है. ऊपरी अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. पदोन्नति की संभावना है.

मकर:-

आज आप अपने रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे. आज आप अच्छे परिणाम देने वाले उपायों पर ही ध्यान देंगे. आज आप पूरे जोर-शोर से अपना काम शुरू कर देंगे. अपनी इस ऊर्जा का प्रयोग लंबे समय से अधूरे पड़े कामों को पूरा करने में लगाए. स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ थकान या आलस्य का अनुभव हो सकता है. संतानो की पढा़ई-लिखाई तथा स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी. व्यावसायिक रुप से नई विचारधारा अपना सकेंगे. व्यर्थ के खर्च से दूर रहिएगा.

कुंभ:-

आप आपको अपनी पुरानी दोस्ती वापस मिल सकती है. लेकिन इसके लिए पहला कदम आपको ही बढ़ाना होगा. अपने इस रूंठे दोस्त तक अपना संदेश पहुंचाने में आपका दिल और दिमाग आपका पूरा साथ देगा. अपनी दोस्ती में सुधार आने से आपको बहुत खुशी होगी और आपसी प्यार भी बढ़ेगा. क्रोध अधिक मात्रा में न हो जाए इसका संयम रखिएगा. किसी भी प्रकार के अनैतिक कृत्यों से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते है. ध्यान और आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान करेंगे.

मीन:-

बहुत लंबी प्रतीक्षा के बाद कानूनी लड़ाई का फैसला आपके हक में रहेगा. अब आप चैन की सांस ले सकते है. आपके वकील की सलाह अब काम आएगी. परिस्थिति को ध्यान से समझें और जरूरी कदम उठाए. इस कानूनी मुद्दे को अब पूरी तरह से खत्म कर दे. व्यवसाय में भागीदारी के लिए उत्तम समय है. स्वजनों, मित्रों के साथ पर्यटन का आनंद ले सकेंगे. दांपत्यजीवन में निकटता और मधुरता आएगी. समाज में ख्याति मिलेगी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top