देहरादून : 26 जनवरी के कई रास्ते डायवर्ट रहेंगे…जिसके चलते आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. क्यों कार्यक्रमों के चलते कई रुड डायवर्ट किए गए हैं औऱ जनता की ट्रैफिक सुविधा के लिए ये रुट प्लान जारी किया गया है ताकि लोगों को समस्या का सामना न करना पड़े.

देहरादून के एसपी ट्रैफिक पीसी आर्य ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड और अन्य कार्यक्रमों के लिए परेडग्राउंड रिजर्व क्षेत्र में पास धारक ही प्रवेश कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि सुबह कार्यक्रम शुरू होने से एक घंटा पहले और समाप्ति के आधे घंटे बाद तक ट्रैफिक प्लान लागू रहेगा।

 वाहन प्रतिबंधित क्षेत्र

परेड ग्राउण्ड के चारों ओर सभी वाहन, ठेलियां-रेहडियां प्रतिबंधित रहेंगी। कार्यक्रम के दौरान परेड ग्राउंड के चारों तरफ तिब्बती मार्केट, लैंसडौन चौक, कनक चौक, डूंगा हाउस, रोजगार तिराहा,कान्वेंट तिराहा को जोड़ने वाले सभी मार्गों पर कोई भी वाहन नहीं चलेगा। जाते ही दाहिने तरफ वीआईपी द्वार से प्रवेश करेंगे। पैसेफिक तिराहे की ओर से आने वाले अधिकारी और पासधारकों के वाहन दून क्लब के सामने से प्रवेश करेंगे।

यहां रहेगी पार्किंग…वीआईपी पार्किंग 

परेड ग्राउण्ड पर मंच के पीछे,अफसरों के लिए-दून क्लब के सामने, पासधारक मीडियाकर्मी परेड ग्राउण्ड स्थित टंकी के पीछे वाहन पार्क होंगे। गणतंत्र दिवस परेड के समस्त प्रतिभागियों, आर्मी, पैरामीलिट्री, पुलिस, होमगार्ड कर्मियों के वाहन पैवेलियन ग्राउंड में पार्क होंगे। आम जनता की पार्किंग रेंजर्स ग्राउण्ड, पवेलियन ग्राउंड तथा मंगला देवी ग्राउण्ड में होगी।

विक्रम के लिए यह रहेगा रूट

2 नम्बर (रायपुर रूट) के समस्त विक्रम सहस्रधारा क्रासिंग से वापस घुमा दिए जाएंगे।

3 नम्बर (धर्मपुर रूट) के विक्रम तहसील चौक से दून चौक की ओर होते हुए एमकेपी की ओर भेजे जाएंगे।

5 नम्बर(आईएसबीटी रूट) और आठ नम्बर (कांवली रूट) के विक्रम रेलवे स्टेशन से वापस घुमा दिए जाएंगे। चकराता रोड रूट पर चलने वाले विक्रम प्रभात कट से घुमा दिए जाएंगे।

बैरियर

आउटर प्वाइंट- सर्वे चौक, मनोज क्लीनिक, बुद्धा चौक, दर्शनलाल चौक, ओरियेन्ट चौक, पैसेफिक तिराहा। केवल वीआईपी व पासधारक वाहन सीमित संख्या में प्रवेश कर सकेंगे।

इनर प्वाइंट- रोजगार तिराहा, कनक चौक, डूंगा हाउस, लैन्सडाउन चौक, कान्वेन्ट तिराहा।

बसों के लिए डायवर्ट व्यवस्था

आईएसबीटी की ओर से आने वाली सिटी बसें तहसील चौक से एमकेपी की ओर भेजी जाएंगी।। राजपुर रोड की ओर जाने वाली सिटी बसें दर्शनलाल चौक से घंटाघर होते हुए राजपुर की ओर जाएंगी। रायपुर रोड से आने वाली सिटी बसें चूना भट्टा से वापस घूमा दी जाएंगी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top