फेसबुक ने स्थानीय मीडिया संस्थानों को सहयोग प्रदान करने के लिए अगले तीन सालों में 30 करोड़ डॉलर के निवेश की घोषणा की है. ग्लोबल न्यूज पार्टनरशिप्स के उपाध्यक्ष कैम्पवेल क्राउन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि फेसबुक अपने दोनों उत्पादन और साझेदारी के माध्यम से क्षेत्रीय पत्रकारों और मीडिया संस्थानों को जल्द समाचार इकट्ठा करने के लिए उनकी जरूरतों में सहयोग करना चाहता है और इन संस्थानों को सतत व्यापार मॉडल्स बनने में सहायता करना चाहता है.

ब्राउन ने मंगलवार को कहा, हमने एक ही उत्तर सुना कि लोग और ज्यादा स्थानीय समाचार चाहते हैं, और स्थानीय मीडिया संस्थान और ज्यादा सहयोग चाहते है. इसलिए आज हम आने वाले साल में स्थानीय समाचारों पर अपना ध्यान बढ़ाने की घोषणा कर रहे है.

2018 में गूगल ने भी गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता को मजबूती देने, सतत व्यापार मॉडलों को सहयोग करने और न्यूजरूम्स को प्रौद्योगिकीय नवोन्मेष के माध्यम से सशक्त करने के लिए अगले तीन सालों में 30 करोड़ डॉलर के निवेश का निर्णय लिया था.

गूगल ने पत्रकारिता से संबंधित अपनी विभिन्न परियोजनाओं पर अगले तीन सालों में लगभग 30 करोड़ डॉलर निवेश करने का भी निर्णय लिया था. फेसबुक के अनुसार, वह न्यूज प्रोग्राम, साझेदारियों और कथावस्तु पर 30 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी.

ब्राउन ने कहा, इस वर्ष, अमेरिका में अपने स्थानीय एक्सीलरेटर कार्यक्रम को जारी रखने के लिए और मॉडल को यूरोप सहित वैश्विक रूप से फैलाने के लिए हम दो करोड़ डॉलर का निवेश करेंगे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top