दुबई|… पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) ने रंगभेदी टिप्पणी के मामले में चार मैचों का प्रतिबंध लगाया है. आईसीसी ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सरफराज एक शैक्षिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान सरफराज ने साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर एंडिल फेहलुकवायो के लिए एक विवादित टिप्पणी की थी, जिसे नस्लीय करार दिया गया है. सरफराज ने साउथ अफ्रीकी पारी के 37वें ओवर में यह टिप्पणी की थी जिसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी थी.

आईसीसी ने सरफराज पर लगाए गए चार मैचों के प्रतिबंध की घोषणा करते हुए कहा, “सरफराज को अपने द्वारा किए गए अपराध से संबंधित मुद्दों की समझ और जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए एक शिक्षा कार्यक्रम में भाग लेना होगा.”

आसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा कि रंगभेद की टिप्पणी पर सरफराज के माफीनामे को ध्यान में रखते हुए उन पर यह प्रतिबंध लगाया गया. इस प्रकार के मामलों में आईसीसी सहनशीलता नहीं रखेगी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top