शनिवार को उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में स्कूली वैन में लगा गैस सिलेंडर फटने से वैन में सवार लगभग आधा दर्जन स्कूली बच्चे झुलस गए, जिसमें तीन की हालत गंभीर बताई गई है.

झुलसे तीन बच्चों को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया, जबकि दूसरे सभी बच्चों को महाराजा चेत सिंह जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. स्कूली बच्चों के अभिभावक स्कूल संचालक, वैन चालक सहित संबंधित विभाग के अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई पर अड़े हैं.

ज्ञानपुर थाना क्षेत्र के एक स्कूल की वैन शनिवार की सुबह बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रही थी. बताया जाता है कि स्कूली वैन रसोई गैस सिलेंडर से चल रही थी. जैसी ही वह कोतवाली क्षेत्र के नथईपुर गांव के समीप पहुंचे उसी दौरान वैन में धमाके के साथ आग लग गई. स्कूल वैन में लगभग एक दर्जन बच्चे सवार थे. आग लगने से वैन में सवार लगभग सभी बच्चे झुलस गए. वैन में सवार स्कूली बच्चों की चीख-पुकार शुरू हो गई. आनन-फानन में आस-पास के लोगों ने झुलसे सभी बच्चों को महाराजा चेत सिंह जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया. तीन बच्चों की हालत गंभीर होने पर उन्हें वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया.

स्कूली बच्चों के जान के साथ खिलवाड़ कर रसोई गैस सिलेंडर लगाकर चलने वाले स्कूली वैन के खिलाफ संबंधित विभाग के अधिकारी पूरी तरह लापरवाह बने हुए हैं.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top