रविवार को कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने ऐलान किया कि पार्टी आगामी आम चुनावों में उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आजाद ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश में गठबंधन की घोषणा करने के एक दिन बाद यह बात कही.

आजाद ने यहां पत्रकारों को बताया, हम लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीटों पर लड़ेंगे. हम पूरी तरह से तैयार हैं और जैसे 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उत्तर प्रदेश में नंबर एक पार्टी बनकर उभरी थी, वैसे ही 2019 में फिर से उभरेगी. कांग्रेस नेता ने यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में एक बैठक के बाद बात की.

उन्होंने कहा, हमने पहले भी कहा था कि हम हर उस पार्टी के साथ चलने के लिए तैयार हैं जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराना चाहती है. लेकिन, हम किसी को मजबूर नहीं कर सकते. उन्होंने (सपा-बसपा ने) इस अध्याय को बंद कर दिया है, इसलिए हम अपने बलबूते भाजपा को हराने की लड़ाई जारी रखेंगे.

सपा और बसपा ने गठबंधन की घोषणा करते हुए कहा था कि वे कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्रों अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवार नहीं उतारेंगी. इसके अलावा गठबंधन से कांग्रेस को बाहर रखा गया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top