चंपावत : बाराकोट विकासखंड में मिरतोली से घाट को जा रहे शव यात्रा का वाहन खाई में गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

दुर्घटना रविवार दोपहर 12 बजे की है। पुलिस ने बताया कि बाराकोट के मिरतोली निवासी शेर सिंह भंडारी की पत्नी खीमा देवी (65 वर्ष) की शनिवार को मौत हो गई थी। जिनका अंतिम संस्कार करने गावं के करीब 25 लोग रविवार सुबह मैक्स पिकअप वाहन से रामेश्वर घाट जा रहे थे।

मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख मुआवजा

वहीं सीएम त्रिवेंद्र रावत सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि चंपावत के बाराकोट से राममेश्वर घाट जा रहे शव वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना से दुःखी हूं। मृतकों की आत्मा की शांति व परिजनों को धैर्य प्रदान करने की कामना करता हूं। DM व पुलिस कप्तान मौके पर हैं। रेस्क्यू कार्य में तेजी लाने व घायलों के उचित उपचार के निर्देश दिए हैं। ईश्वर से घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूं। साथ ही सीएम ने मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख मुआवजा देने की घोषणा की साथ ही घायलों के उपचार का सारा खर्च सरकार द्वारा वहन करने की घोषणा की.

केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा, विधायक पूरन फर्त्याल ने लोगों का हाल चाल जाना। घायलों को एसटीएच हल्द्वानी भेजने को डीएम ने लोहाघाट में हेलीकॉप्टर मंगाया है। साथ ही नैनीताल डीएम से भी इस सम्बंध मैं वार्ता की है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top