रविवार को उत्तराखंड के चंपावत जिले के लोहाघाट इलाके में शव को ले जा रहा एक वाहन 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरा, जिससे कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए. चंपावत के पुलिस अधीक्षक (एसपी) धीरेंद्र गुंजयाल ने कहा कि दुर्घटना उस समय हुई, जब शव-वाहन बराकोट इलाके से श्मशान घाट जा रहा था.

उन्होंने कहा कि वे क्षेत्र में बचाव अभियान की समीक्षा कर रहे हैं और घायल 12 लोगों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां दो ने दम तोड़ दिया.

आपको बता दें कि उत्तराखंड का ये इलाका एक पहाड़ी इलाका है. आए दिन यहां पर सड़क हादसे की घटना सामने आते रहती है. गहरी खाईयों के किनारे बने सड़कों पर सफर कर एक मनमोहक नजारा तो होता है लेकिन कभी-कभी ऐसे दर्दनाक घटनाएं सामने आती है जो सबको हिला कर रख देती है. ऐसी घटनाएं अक्सर देखने और सुनने को मिलता है कि उत्तराखंड के इस इलाके में एक बस या वैन गहरी खाई में गिरी और इतने लोगों की मौत हो गई.

ऐसा ही एक मामला अभी 22 जनवरी को ही घटित हुई. दरअसल पर्यटकों से भरी वोल्वो बस 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी. इस हादसे में 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए. जिसमें से पांच लोगों की हालत बहुत हीं गंभीर बताई गई थी. तो वहीं 12 जनवरी को देहरादून में पर्यटकों से भरी एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई थी





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top