देहरादून : उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का कहर जारी है. लगातार स्वाइन फ्लू से हो रही मौते के कारण उत्तराखंड में सनसनी फैल गई है और स्वास्थ ही स्वास्थय विभाग भी सकते में है. अब तक उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू से एक महीने में कुल मिलाकर 9 लोगों की मौतें हो चुकी है.

जी हां स्वाइन फ्लू से बीते दिन यानी रविवार को एक और मौत हुई जो की फ्रांसीसी नागरिक था। आपको बता दें वह 7 जनवरी से मैक्स अस्पताल में भर्ती था. चिकित्सकों से मिली जानकारी के अनुसार मरीज के कई अंग काम नहीं कर रहे थे और इसी बीच वह स्वाइन फ्लू से भी ग्रसित हो गए।

सीएमओ डॉ. एसके गुप्ता ने बताया कि एक एनजीओ में काम करने वाले फ्रांस निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग को सात जनवरी को हालत बिगड़ने के कारण मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के चिकित्सकों के मुताबिक मरीज के लीवर, ह्दय समेत कई अंग काम नहीं कर रहे थे। जांच में उन्हें स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी। लेकिन रविवार की शाम उसकी मौत हो गई।

दो दिन पहले मृतक की बहन फ्रांस से देहरादून पहुंच चुकी है। बताया जा रहा है कि फ्रांसीसी नागरिक बीते 15 वर्षों से भारत में रह रहा था। उल्लेखनीय है कि स्वाइन फ्लू बीमारी से पिछले एक माह के भीतर नौ मरीजों की मौत हो चुकी है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top