देहरादून : उत्तराखंड में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है जिसमें लोगों को कंपकपा दिया है. पर्वतीय इलाकों मे्ें हुई बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है. वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अभी पश्चिमी विक्षोभ के कारण ठंड से राहत नहीं मिलेगी. आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी.

जी हां राज्य मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण 30 जनवरी से मौसम में बदलाव आएगा। 31 जनवरी और 1 फरवरी को बारिश और हिमपात की संभावना है।

हल्की बारिश और बर्फबारी की सम्भावना

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को गढ़वाल मंडल को छोड़कर प्रदेश के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। मैदानी इलाकों विशेषकर ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में सुबह घना कोहरा छा सकता है। राजधानी में सोमवार को आंशिक बादल आ सकते हैं। सुबह के वक्त हल्का कुहासा छा सकता है।

वहीं रुद्रप्रयाग, नैनीताल में बर्फबारी जारी है. बात करें मसूरी-धनौल्टी की तो पर्यटक बर्फबारी देखने के लिए मसूरी-धनौल्टी का रुख कर रहे हैं. जिससे जाम की स्थिति पैदा हो गई है. वहीं धनौल्टी-सुवाखोली मार्ग अवरुद्ध है. रातापानी से मुनस्यारी के बीच 20 किमी तक बर्फ हटाकर सड़क खोल दी है। यदि मौसम ने साथ दिया तो सोमवार से इस मार्ग पर यातायात सुचारु होने की उम्मीद है। कई क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई है और पानी की परेशानी हो रही है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top