देहरादून : कोतवाली नगर पुलिस ने नाबालिग लड़की को डरा धमकाकर दुष्कर्म करने के आरोप में एक युवक को देहरादून से ही गिरफ्तार किया.

दरअसल 17 नवंबर को थाना कोतवाली नगर पर एक महिला ने एक युवक के खिलाफ लिखित सूचना दी…जानकारी में बताया कि वसी पुत्र मकबूल निवासी मुंडला निकट एक मीनार वाली मस्जिद, थाना कीरतपुर बिजनोर हाल नि. रीठा मंडी, थाना कोतवाली नगर, जो अक्सर इनकी दुकान पर चाय पीने और खाना खाने के लिए आता था, तभी उसने मेरी बेटी से जान पहचान बढ़ाई और इसी दौरान इनकी नाबालिक लड़की को बहला फुसलाकर उसके साथ नाजायज संबंध बनाए.

डरा धमका कर बनाए शारीरिक संबंध

साथ ही लड़की की मां ने तहरीर में लिखा की नाबालिक लड़की को यह धमकी देकर डरा रखा था कि उसके खिलाफ यदि घरवालों या पुलिस को बताया तो उसको और उसके परिवार वालो को जान से मार देगा। इसी बात पर डरा धमका कर युवक ने कई बार नाबालिग लड़की से नाज़ायज़ संबंध बनाए औऱ ब्लैकमेल करता रहा. लड़की मां ने बताया कि युवक उनकी लड़की को सहस्रधारा स्थित त्यागी होटल देहरादून ले जाता था और जबरदस्ती संबंध बनाता है और हर बार उसको जान से मारने की धमकी देता था. इसी बात से परेशान होकर लड़की ने सारी बात अपनी मां को बताई. जिसके बाद वह थाने पहुंची.

वहीं इसके बाद कोतवाली पर मु0अ0स0 496/18 धारा 376, 506 ipc व 3/4 पोक्सो एक्ट में पंजीकृत किया गया और इस मामले के संबंध में उच्चाधिकारीगणों को आवगत कराया गया। मामला महिला के विरुद्ध गंभीर प्रकृति का होने के कारण एसएसपी ने अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए जरुरी निर्देश दिये गए थे। अभियोग पंजीकृत होने के बाद से अभियुक्त लगातार फरार चल रहा था, उसके घरों व संभावित स्थानों पर दबिश दी गयी लेकिन अभियुक्त नही मिला.

लक्खीबाग से किया गिरफ्तार

कार्रवाही को तेज करते हुए जगह-जगह दबिश दी गई और इसी के चलते आज सूत्रों द्वारा सूचना मिली कि आरोपी आज आज देहरादून आया हुआ है, इस सूचना पर आऱोपी को गौ घाट लक्खीबाग से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। अभियुक्त को मान. न्यायालय पेश किया जा रहा है।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

वसी पुत्र मकबूल नि0 मुंडला निकट एक मीनार वाली मस्जिद, थाना कीरतपुर बिजनोर, उम्र 25 वर्ष।

पूछताछ पर अभियुक्त ने बताया यह मूल रूप से कीरतपुर बिजनोर का रहने वाला है और घरों में पेंटर का काम करता था. देहरादून में करीब 4 साल से रह रहा था. इसी दौरान चाय की दुकान पर आना जाना कर वादिनी के परिवार से जान पहचान बढ़कर उनकी नाबालिक लड़की को बहला फुसला कर उससे दोस्ती कर ली थी और एक दिन उसके बुलाकर उसके साथ संबंध बनाए थे, उसने काफी मना किया था। अभियुक्त द्वारा विवेचक को अन्य जानकारी भी दी गयी है, जिसका परीक्षण कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top