राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी सहित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी. राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, शहीद दिवस पर हम महात्मा गांधी और देश की स्वतंत्रता के लिए बलिदान देने वाले अनगिनत स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हैं.

मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, हम महात्मा गांधी के दिखाए गए मार्ग पर चलने और उन मूल्यों का पालन करने की प्रतिबद्धिता को दोहराते हैं, जिनके लिए वह खड़े हुए.

राष्ट्रपिता के एक कथन को साझा करते हुए राहुल ने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के नेता को श्रद्धांजलि दी. आज ही के दिन नाथूराम गोडसे ने गोली मारकर महात्मा गांधी की हत्या की थी.

राहुल ने ट्वीट किया, किसी देश की महानता और उसकी प्रगति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसके कमजोर सदस्यों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है.

इसके अलावा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, हमें इस तथ्य को भूलना नहीं चाहिए कि संघ की कट्टरपंथी विचारधारा से जन्मी घृणा ने ही बापू को हमसे छीन लिया. हम इस तथ्य को भी न भूलें कि यहीं विचारधारा अब अपने सबसे घृणित रूप में फिर से हमें ताक रही है.

Delhi: President Ram Nath Kovind pays tribute to #MahatmaGandhi at Rajghat pic.twitter.com/ja7Qwus29Z— ANI (@ANI) January 30, 2019

Delhi: Prime Minister Narendra Modi and Vice-President M Venkaiah Naidu pay tribute to #MahatmaGandhi at Rajghat pic.twitter.com/0kGL7ZC7Lg— ANI (@ANI) January 30, 2019

Delhi: Defence Minister Nirmala Sitharaman and Chiefs of Armed Forces pay tribute to Mahatma Gandhi at Rajghat on his death anniversary. pic.twitter.com/yZFNjua1dj— ANI (@ANI) January 30, 2019

Delhi: Congress President Rahul Gandhi pays tribute to Mahatma Gandhi at Rajghat on his death anniversary. pic.twitter.com/MOCn0DsENn— ANI (@ANI) January 30, 2019





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top