• डॉप्लर राडार से मिलेगी मौसम की सटीक जानकारी
देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि जल्द ही प्रदेश में दो डाप्लर राडार लगा दिए जाएंगे। जून माह तक एक डाप्लर मसूरी-चम्बा रोड़ (सुरकण्डा) पर व दूसरा मुक्तेश्वर में लगाया जाएगा। इससे मौसम संबंधी सटीक जानकारी मिल सकेगी जिससे आपदा की तैयारी के साथ ही किसानों को भी लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री सचिवालय में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।
  • उत्तराखण्ड में किसानों को मिलेगा जीरो परसेंट ब्याज पर ऋण
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि हम जो कहते हैं, वो करके दिखाते हैं। हम पहले ही किसानों को 2 प्रतिशत ब्याज पर ऋण उपलब्ध करा रहे हैं। जल्द ही हम किसानों को जीरो परसेंट ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराने जा रहे हैं। ताकि किसान अपने उत्पादन को बढ़ा सकें और अपनी आर्थिकी को संवार सकें। 
  • कांग्रेस का किसानों की कर्जमाफी छलावा
किसानों को ऋण के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस द्वारा राजनीतिक कारणों से कर्ज माफी की बात की जाती है। उन्होंने मध्य प्रदेश व पंजाब में जो कर्जमाफी की है, उसमें केवल फसली ऋण माफ किए गए हैं, वो भी 2008 से पहले का जो कि पहले ही बट्टे खाते में जा चुके है। इससे साफ है कि कांग्रेस की कर्जमाफी केवल एक छलावा है।
  • कांग्रेस है कन्फ्यूज्ड 
राज्य सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस द्वारा चार्जशीट बनाए जाने के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस कन्फ्यूज है, वह समझ नहीं पा रही है कि वो क्या करें। इस तरह की बातें वो समय समय पर करती रहती है।
  • हरीश रावत की यात्राएं कांग्रेस की इंटरनल फाईटिंग
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा गन्ना यात्रा निकाले जाने के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि हरीश रावत जी अपनी पार्टी के नेताओं को कन्फ्यूज कर रहे हैं। वे यह बताना चाहते हैं कि हरिद्वार से भी चुनाव लड़ सकता हूं और नैनीताल से भी लड़ सकता हूं। वहां मौसमी, नींबू व चटनी की पार्टी करते हैं तो यहां हरिद्वार में गन्ना यात्रा कर रहे हैं। हरीश रावत जी की यात्राएं उनकी पार्टी की इंटरनल इनफाईटिंग को दिखाती हैं।  





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top