भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने माना है कि प्रतिबंधित हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के न होने से टीम का संतुलन बिगड़ा है. धवन ने गुरुवार को कहा है कि उनके न होने से टीम पांचवें गेंदबाज के समस्या से जूझ रही है. भारत और आस्ट्रेलिया की बीच इस समय तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही जिसमें दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेला जाएगा. दूसरे वनडे में टीम ने खलील अहमद के स्थान पर मोहम्मद सिराज को मौका दिया था.

मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में धवन ने कहा, हार्दिक के टीम में होने से जो संतुलन मिलता है वो काफी अहम होता है. केदार जाधव भी जब खेलते हैं तो हमारे पास ऑफ स्पिनर का विकल्प होता है जो हमारे लिए फायदेमंद होता है. मैं कहूंगा कि वो हमारे लिए काफी अहम हैं क्योंकि वह जब भी आते हैं विकेट लेते हैं. उन्होंने कई बार बड़ी साझेदारियां तोड़ी हैं. टेस्ट और वनडे में हरफनमौला खिलाड़ी का होना बराबरी की अहमियत रखता है.

पांड्या को टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ में महिलाओं के खिलाफ दिए गए विवादास्पद बयान के बाद प्रतिबंधित कर दिया गया है और उनके खिलाफ जांच भी की जाएगी. सिराज और खलील के बारे में धवन ने कहा कि यह दोनों युवा खिलाड़ी हैं और समय के साथ परिपक्व हो जाएंगे. सलामी बल्लेबाज ने कहा, उनकी गेंदबाजी को लेकर चिंता नहीं है. वह अभी आए हैं और युवा हैं. हम उनका साथ देंगे. जब वह अच्छी टीम के साथ खेलेंगे तो इसी तरह वह सीखेंगे.

उन्होंने कहा, अगर वह रन के लिए जाते हैं तो वहां उन्हें अपने आप को सुधारना होगा और अपने खेल के बारे में सोचना होगा. इसी तरह वह और परिपक्व बनेंगे. उन्हें यहां मौके मिल रहे हैं यह उनके लिए अच्छी बात है. धवन ने उम्मीद है कि टीम सीरीज अपने नाम करेगी और आस्ट्रेलियाई जमीन पर पहली द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम करेगी. भारत ने टेस्ट सीरीज में भी 2-1 से जीत हासिल की थी.

उन्होंने कहा, सीरीज जीतना हमारे लिए बड़ी बात है. अगर हम कल जीतते हैं तो हमारे लिए टेस्ट और यह सीरीज जीतना बहुत बड़ी उपलब्धि होगी. हमें इसकी अहमियत समझते हैं और इसे लंबे समय तक याद रखेंगे.

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, पिछले मैच में टीम का प्रदर्शन देख काफी अच्छा लगा. खासकर धोनी ने जिस तरह से दोनों मैचों में बल्लेबाजी की. हम इस बात से खुश हैं कि धोनी अपनी लय में दोबारा आ रहे हैं क्योंकि उनके जैसा खिलाड़ी दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज को काफी आत्मविश्वास देता है.

 





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top