किच्छा (मोहम्मद यासीन) : उत्तरांचल सांस्कृतिक समिति के तत्वावधान में इंदिरा गांधी खेल मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उत्तरायणी पर्व पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, स्थानीय विधायक राजेश शुक्ला द्वारा दीप जलाकर संयुक्त रूप से किया गया। लोकगायक फौजी ललित मोहन जोशी ने अपने गीतों से समां बांध दिया। आयोजित कार्यक्रम के शुभारंभ के उपरांत उत्तरांचल सांस्कृतिक महिला समिति द्वारा स्वागत गीत गाकर सभी अतिथियों का स्वागत किया गया।
लोकगायक फौजी ललित मोहन जोशी ने ‘ओ मेरी चंदा’ ‘टक टका टक कमला’ जैसे विभिन्न गीतों को गाकर सभी का दिल जीत लिया। इसके अलावा तमाम स्कूली बच्चों ने भी अपनी प्रस्तुति से लोगों का ध्यान खींचा तथा तालियां बटोरी। बतौर मुख्य अतिथि पहुंची नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से राज्य की संस्कृति बची हुई है। कहा कि हम सभी को एक दूसरे के कार्यक्रमों में पहुंचे आपसी प्रेम को बढ़ाना चाहिए। वहीं विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि उत्तराखंड में तमाम जाति, वर्ग व समुदाय के लोग निवास करते हैं लेकिन जो प्रेम हमारे यहां देखने को मिलता है वो कहीं और देखने को नही मिलता। उन्होंने सभी को बधाई भी दी।।
वो.ओ-कुमाऊनी गीतों के सुपर स्टार फौजी ललित मोहन जोशी आज किच्छा में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग लेने विधायक राजेश शुक्ला के आवास पहुंचे। यहां उन्होंने विधायक राजेश शुक्ला के सांस्कृतिक महोत्सव को बढ़ावा देने पर चर्चा की। साथ ही वे शुक्ला परिवार के साथ रूबरू हुए। विधायक राजेश शुक्ला ने कुमाऊनी गीत व पहाड़ी गीतों, पहाड़ी संस्कृति को लगातार गीतों के माध्यम से प्रसिद्ध करने पर उन्हें बधाई दी।.




0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top