ऑनलाइन प्लेटफार्म पेटीएम मनी ने बुधवार को घोषणा की कि निवेशक अब पेटीएम मनी एप के जरिए अपने सभी म्यूचुअल फंड निवेशों के प्रदर्शन पर निगाह रख सकते हैं, और यह सुविधा निशुल्क प्रदान की जा रही है. निवेशकों को अपनी कंसॉलिडेटिड अकाउंट स्टेटमेंट (जो कार्वी फिनटैक से हासिल होगी) को पेटीएम मनी पर अपलोड करके कुछ ही मिनटों में पेटीएम मनी ऐप के जरिए अपने निवेश पोर्टफोलियो का प्रदर्शन देख पाएंगे.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारतीय म्यूचुअल फंड निवेशक एएमसीए बैंक, सलाहकार और वितरक के जरिए निवेश करते आ रहे हैं लेकिन उन्हें यह सुविधा नहीं मिल पाती की वे एक ही जगह पर अपने निवेश का प्रदर्शन देख पाएं. इस चुनौती का समाधान अब पेटीएम मनी लेकर आया है जिसके जरिए अब 1.80 करोड़ से अधिक मौजूदा म्यूचुअल फंड निवेशक रोजाना एक ही जगह पर अपने निवेश पोर्टफोलियो के प्रदर्शन की निगरानी कर सकेंगे चाहे उन्होंने किसी भी माध्यम से निवेश किया हो.

पेटीएम मनी के पूर्ण कालिक निदेशक प्रवीण जाधव ने कहा, हमें पेटीएम मनी प्रयोक्ताओं से बहुत से आग्रह और फीडबैक प्राप्त हुए की उनके बाहरी निवेश को हमारे प्लैटफार्म पर लाया जाए. इससे निवेशक एक ही जगह पर अपने सभी निवेशों पर निगाह रख सकेंगे और इससे उन्हें निवेश संबंधी फैसले लेने में भी मदद मिलेगी. अपनी इन्वैस्टर फस्र्ट फिलोसॉफी के मुताबिक यह सुविधा पेश करने की हमें बेहद खुशी है.

कंपनी ने कहा कि पेटीएम मनी तेजी से अपने उत्पाद और प्रौद्योगिकी में नयापन ला रहा है ताकि म्यूचुअल फंड निवेश का अनुभव बेहतर और आसान बने. कंपनी ने 34 असैट मैनेजमेंट कंपनियों के साथ गठबंधन करके म्यूचुअल फंड उद्योग के 94 प्रतिशत से अधिक एयूएम को कवर कर लिया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top