हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियों में शुक्रवार को और बर्फबारी हुई जिससे सड़कों पर वाहनों का आवागमन प्रभावित हुआ. एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि शिमला के ऊपरी क्षेत्र और पूरा किन्नौर जिला चौथे दिन भी सड़कें बंद होने के कारण अन्य इलाकों से कटे रहे.

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार तक हल्की बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने बताया, शिमला और उसके आसपास के इलाकों में शुक्रवार तड़के से बर्फबारी हो रही है.

शिमला के पास कुफरी और नारकंडा में भी बर्फबारी हुई है. वहीं, कुल्लू जिले के मनाली और चंबा के डलहौजी में भी पिछले चार दिनों से बर्फबारी हुई है.

मौसम विभाग ने कहा, लाहौल-स्पीति, चंबा, मंडी, कुल्लू, किन्नौर, सिरमौर और शिमला के ऊंचाई वाले इलाकों में मध्यम से हल्की बर्फबारी हुई.

लाहौल-स्पीति का केलांग राज्य में सबसे ठंडा रहा जहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 14 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. वहीं, किन्नौर के कल्पा में तापमान शून्य से 6.2 डिग्री नीचे, मनाली में शून्य से एक डिग्री नीचे और डलहौजी में शून्य से 2.4 डिग्री नीचे दर्ज हुआ.

राज्य की राजधानी में 6.7 सेंटी बर्फ गिरी और यहां का रात का तापमान शून्य से 0.8 डिग्री नीचे दर्ज किया गया. मनाली में 10 सेमी बर्फ गिरी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top