नौ दिनों से लोखंडी में फंसे दिल्ली के चार पर्यटकों को मंगलवार देर शाम तहसील प्रशासन, पुलिस और एसडीआरएफ ने संयुक्त अभियान चलाकर रात नौ बजे सभी पर्यटकों को सकुशल चकराता पहुंचाया।

20 जनवरी को दिल्ली के चार पर्यटक दिल्ली से चकराता घूमने आए थे। वे यहां लोखंडी स्थित एक होटल में रुके। बीते दिनों में हुई भारी बर्फबारी के बाद से चारों पर्यटक और उनकी गाड़ी लोखंडी में फंसी हुई थी। 27 जनवरी की दोपहर पर्यटकों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाली। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल और खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन हरकत में आया। सोमवार देर शाम से ही उन्हें निकालने के प्रयास शुरू हो गए।

टीम करीब 12 किलोमीटर पैदल चलने के बाद लोखंडी पहुंची

तहसीलदार केएस नेगी और एसओ अनूप सिंह नयाल के नेतृत्व में मंगलवार को एसडीआरएफ, पुलिस व तहसील की टीम ने सुबह 10 बजे से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। टीम करीब 12 किलोमीटर पैदल चलने के बाद लोखंडी पहुंची। तहसीलदार केएस नेगी ने बताया कि पर्यटकों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। उनकी गाड़ी निकालने का भी प्रयास किया जा रहा है।

पर्यटकों ने होटल मालिक का आभार जताया

रेस्क्यू के बाद लोखंडी से बाहर निकले पर्यटक अफसान कादरी ने कहा कि होटल मालिक और स्थानीय लोगों ने उनका बहुत सहयोग किया। राशन खत्म होने पर होटल मालिक दूसरे गांव तक पैदल जाकर उनके लिए राशन लाए। इतना ही नहीं, उन्होंने मोबाइल फोन चार्ज कराकर परिजनों से संपर्क भी कराया।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top