हरिद्वार : कल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर आपत्तिजनक शब्द का उपयोग करने वाली संस्थाओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उत्तराखण्ड विकास मंच के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा के संयोजन में धर्मनगरी हरिद्वार में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अनुसरण कर पैदल मार्च निकालकर महात्मा गांधी के खिलाफ टिप्पणी करने वाले संगठनों पर देशद्रोह के मुक़दमे लगाने की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया गया। साथ ही देश के प्रधानमंत्री से मांग की गई कि जो संस्थाएं और जो लोग शहीदों का अपमान करते हैं उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई प्राथमिकता के आधार पर होनी चाहिए।

इस अवसर पर उत्तराखंड विकास मंच के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा कि जो लोग महात्मा गांधी पर अपनी ओछी मानसिकता का परिचय देते हुए कृत कार्य कर रहे हैं और समाज में अशांति का प्रदूषण घोल रहे हैं उनके खिलाफ देशद्रोह के मुक़दमे दर्ज किए जाने चाहिए ताकि पुनः कोई भी इस प्रकार का दुस्साहस न कर सके।

उन्होंने कहा कि स्वर्गीय महात्मा ने हमें आजादी दी है, आज उनकी बदौलत हम आजादी के माहौल में अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। उन्होनें कहा कि नई पीढ़ी को महात्मा गांधी को अपना आदर्श मानकर उनका अनुसरण करना चाहिये।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top