काशीपुर में दहेज के लोभी ससुरालियों के द्वारा विवाहिता को बलि चढ़ाने का मामला प्रकाश में आया है। मामला आईटीआई थाना क्षेत्र के पैगा पुलिस चौकी के ग्राम गुलड़िया का है जहां संदिग्ध परिस्थितियों में तबस्सुम पत्नी मुशाहिद के द्वारा फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे मृतका के मायके वालों ने तबस्सुम के ससुराल वालों पर उसे फांसी पर लटकाने का आरोप लगाया।

उत्तर प्रदेश के जिला मुरादाबाद के ढकिया जट्ट मोहल्ला मोबतिया के रहने वाले मृतका तबस्सुम के मायके वालों के मुताबिक सन 2012 में उनके पिता हाजी अली हसन ने तबस्सुम की शादी आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम गुलरिया निवासी मुशाहिद के साथ की थी।

उनके मुताबिक शादी के बाद से ही मुशाहिद के परिजनों के द्वारा उनकी बहन तबस्सुम को दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित किया जा रहा थी. वहीं मृतका के परिजनों ने तबस्सुम के ससुराल वालों पर उनकी बेटी को फांसी पर लटकाने का आऱोप लगाया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद से तबस्सुम के ससुराल वाले फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है तहरीर आने के बाद कार्यवाही की बात कह रही है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top