देहरादून : ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को बसंत विहार थाना पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

दरअसल प्यार सिंह भण्डारी जो की ऋषिविहार थाना बसन्त विहार निवासी हैं ने 18 मार्च 2018 को बसंत विहार थाने में ठगी का शिकार होने पर अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी थी. तहरीर में उन्होंने कहा कि उनके बेटे के साथ मोबाईल पर बातचीत कर डीएसएलआर कैमरा खरीदने का लालच देकर PAYTM के माध्यम से लगभग 03 लाख रूपये की अलग-अलग खातों में जमा कराकर धोखाधडी की गई. जिस के तहत बसंत विहार थाना पर मु0अ0सं0 52/2018 धारा 420 IPC बनाम अज्ञात पंजीकृत कर जांच शुरु की गई.

कई राज्यों के बैंक खातों में जमा की गई धोखाधड़ी की रकम

जांच में पता चला कि शिकायतकर्ता से विभिन्न खातो में रकम स्थानान्तरित की गई है. जांच में ये भी पाया गया कि धोखाधड़ी द्वारा रकम मध्य-प्रदेश, दिल्ली, मणिपुर, गुडगांव, मिजोरम, नागालैण्ड के 12 बैंक खातों में जमा की गई है. जिसके बाद सभी खातों को फ्रीज करवाकर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी ने निर्देश दिए औऱ टीम गठित की गई.

आरोपी बदलता रहा लोकेशन

पुलिस टीम द्वारा बैंक खातों की जांच करने पर कई खातों में अधिक धनराशि जमा होना पाया गया, सभी बैंक खाते अलग-अलग खाताधारकों के नाम पर होना पाये गये, जिनमें से आजादपुर दिल्ली स्थित बैंक खाते में वादी से 50 हजार रूपये डलवाये गये थे जो की आशुतोष शुक्ला पुत्र गणेश शंकर शुक्ला निवासी राधा विहार गली न0 06 मुकुन्दपुर थाना बलसवा दिल्ली के नाम पर पाया गया. सभी बैंक खातो को फ्रीज करवाकर अभियुक्तों की तलाश के लिए पुलिस टीम द्वारा दिल्ली, गुडगांव आदि स्थानों पर दबिश दी गई, लेकिन अभियुक्त लगातार अपनी लोकेशन बदलता रहा.

लालच में आया, खाते में पैसे डालने के लिए मिलता था कमीशन

वहीं जांच के दौरान पुलिस ने दिल्ली के राधा विहार, बलसवा में दी और रात को अभियुक्त आशुतोष शुक्ला को गिरफ्तार किया. जिसनें पूछताछ में बताया कि वह प्राईवेट कम्पनी में काम करता है और किसी अन्य व्यक्ति के सम्पर्क में आकर पैसों के लालच में अपने बैंक अकाउन्ट को धाखाधड़ी की रकम जमा कराने के लिए हामी भर दी जिसका उसे कमीशन मिलता था. वहीं बाकी अभियुक्तों की तलाश जारी है.

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम-

आशुतोष शुक्ला पुत्र गणेश शंकर शुक्ला निवासी राधा विहार गली न0 06 मुकुन्दपुर थाना बलसवा दिल्ली ।

पुलिस टीम

1- उप निरीक्षक जगदम्बा प्रसाद थाना वसंत विहार देहरादून

2-कानि सुनील प्रकाश

3-कानि प्रमोद (SOG)





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top